बहुचर्चित चारा घोटाले के एक और मामले में पटना CBI कोर्ट आज करेगी सुनवाई, इसमें भी लालू यादव आरोपी

 बहुचर्चित चारा घोटाले के एक और मामले में पटना CBI कोर्ट आज करेगी सुनवाई, इसमें भी लालू यादव आरोपी

पटना CBI की विशेष अदालत में बहुचर्चित चारा घोटाले के आरसी 63 ए, 1996 की सुनवाई जारी है। यह मामला भागलपुर और बांका कोषागार से फर्जी विपत्र के सहारे लाखों रुपये की अवैध निकासी से जुड़ा है। इस मामले की सुनवाई आज पटना CBI कोर्ट करेगी। चारा घोटाले का यह मामला अभियोजन साक्ष्य पर चल रहा है। आरसी 63ए, 1996 के इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद समेत 22 आरोपित हैं।

इसमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, पूर्व सांसद आरके राणा, नौकरशाह बेक जुलियस, फूलचंद सिंह समेत पटना CBI की विशेष अदालत में ट्रायल चल रहा है। इस मामले में CBI के विशेष लोक अभियोजक आरएन सिंह अबतक कुल 76 अभियोजन गवाह पेश कर गवाही करा चुके हैं। चारा घोटाले के इस मामले में CBI ने लालू यादव समेत कुल 44 आरोपियों पर चार्जशीट दायर की थी।

आपको बता दें, ट्रायल के दौरान 22 आरोपितों की मृत्यु हो गई है। मृत आरोपितों के खिलाफ ट्रायल बंद कर दिया गया है। इसके अलावा लालू यादव को बीते दिन मंगलवार को चारा घोटाले के डोरंडा केस में दोषी साबित हुए हैं। रांची में CBI की विशेष अदालत ने उन्‍हें दोषी ठहराने के बाद सजा के ऐलान के लिए 21 फरवरी की तारीख तय की है। यह मामला 139.35 करोड़ रुपए की अवैध निकासी से जुडा है। कोर्ट ने इस केस में 24 लोगों को बरी कर दिया है। जबकि 36 लोगों 3-3 साल की सजा सुना दी।

संबंधित खबर -