पटनाः अस्पतालों में भीड़ बढ़ने से कोरोना वैक्सीन कम पड़ गए, कई लोगों को बिना वैक्सीन लिए ही लौटना पड़ा

 पटनाः अस्पतालों में भीड़ बढ़ने से कोरोना वैक्सीन कम पड़ गए, कई लोगों को बिना वैक्सीन लिए ही लौटना पड़ा

राजधानी पटना में लोग बड़ी संख्या में कोरोना टीका व कोरोना जांच के लिए प्राइवेट व सरकारी अस्पतालों में पहुंच रहे है। जिस वजह से अस्पतालोें में एंटीजन किट तथा वैक्सीन कम पड़ने लगा है। बीते दिन मंगलवार को कई निजी अस्पतालों में लोगों की भीड़ बढ़ जाने से कोविड-19 वैक्सीन कम पड़ गये जिस वजह से कई लोगों को बिना टीका लिए ही वापस लौटना पड़ा।


राजधानी पटना के कदमकुआं इलाके में जगतनारायण रोड स्थित अस्पताल में कोरोना टीका के लिए 250 रूपये मांगा जा रहा है। कोरोना टीका निःशुल्क कहने पर वहां तैनात अस्पताल कर्मी ने बताया कि एक एजेंसी को डाटा ऑपरेटर के लिए भुगतान होता है। ऐसे में वहां पहुंचे कई लोग बिना वैक्सीन लिए ही वहां से लौट आए। सिविल सर्जन डाॅ. विभा सिंह ने कहा कि कोविड-19 का वैक्सीन लोगों को निजी अस्पतालों में भी निःशुल्क लगाना है।
सावित्री देवी राजीव नगर निवासी अपने पति जनार्दन सिंह के साथ कोरोना टीका लेने के लिए पाटलिपुत्र के सहयोग अस्पताल पहुंची।

दो घंटे लाईन में लगने के उपरांत उन्हें बताया गया कि अब बुधवार को वैक्सीन मिलेगी। इस पर अस्पताल कर्मी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन एक सौ लोगों के था जो सभी को लगा दिया गया अब कोरोना वैक्सीन बुधवार को मिलेगी।


कोरोना जांच केंद्र पाटलीपुत्र अशोका में मंगलवार को आए लोगों का एंटीजन कीट से कोरोना जांच नही हो सकी है। वहां पहुंचे कई लोग दो तीन घंटे इंतजार करने के उपरांत बिना जांच कराए ही निराश लौट आए। वहां पर उपस्थित जिला स्वास्थ्य की महिला कर्मचारी ने कहा कि एंजीजन कीट खत्म हो गया है, इस वजह से आरटीपीसीआर टेस्ट ही मंगलवार को करानी होगी।

संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -