पटना : उत्पाद विभाग की टीम ने किया 970 कार्टन अवैध विदेशी शराब बरामद, चालक और खलासी भी गिरफ्तार

 पटना :  उत्पाद विभाग की टीम ने किया 970 कार्टन अवैध विदेशी शराब बरामद, चालक और खलासी भी गिरफ्तार

बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी है। जिसको लेकर पूरे राज्य में शराब पर सख्त पाबंदी है। पंचायत चुनाव की घोषणा हो जाने के बाद से चुनाव आयोग भी शराब को लेकर काफी संवेदनशील है। इसके बावजूद भी कारोबारी मानने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में राजधानी पटना में भी शराब पकड़े बरामद किए गए हैं। आज शनिवार को उत्पाद विभाग ने पटना सिटी के जीरो माइल के समीप स्थित सोनाली पंप के पास एक ट्रक को पकड़ा। जिसमें 970 कार्टन अवैध विदेशी शराब मिला। पुलिस ने शराब को जब्त कर लिया। जब्त शराब की कीमत 80 लाख आंकी जा रही है।

जानकारी के अनुसार बता दें कि उत्पाद विभाग ने ट्रक के चालक और खलासी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि गाड़ी में मौजूद मालिक चकमा देकर भाग निकला। चकमा देने की नियत से शराब को धान के भूसे के बीच में छुपाया था। बरामद शराब मैकडॉवेल और इंपिरियल ब्लू ब्रांड की है। उत्पाद विभाग के DSP दीपक कुमार ने बताया कि यह पंजाब और हरियाणा निर्मित शराब है। शराब की यह खेप सोनीपत से चली थी और गिरफ्तार ड्राइवर से मिली जानकारी के मुताबिक इसे गुवाहाटी ले जाना था।

मिली जानकारी के मुताबिक, आपको बता दें कि पकड़े गए ड्राइवर और खलासी झूठ बोल रहे हैं। बिहार में पंचायत चुनाव के दौरान खपाने के मकसद से शराब मंगाई गई है। जब्त किए गए ट्रक का नंबर HR 69-B 8678 है। गिरफ्तार किए गये ड्राइवर खलासी से माफिया तक पहुंचने के लिए पूछताछ की जा रही है। एक्साइज DSP दीपक कुमार ने बताया कि शराब की खेप अगम कुआं के रास्ते पास कराने की गुप्त सूचना मिली थी। इसी के आधार पर उत्पाद विभाग ने यह कार्रवाई की है। पता लगाया जा रहा है कि शराब माफिया ने और कितना शराब मंगाया है।

संबंधित खबर -