पटनाः आईजीआईएमएस के 50 से ज्यादा इंटर्न डॉक्टर हड़ताल पर गए

 पटनाः आईजीआईएमएस के 50 से ज्यादा इंटर्न डॉक्टर हड़ताल पर गए

कोरोना वैष्विक महामारी की दूसरी लहर से पूरा देश जूझ रहा है। सरकार द्वारा कोरोना से निपटने के लिए कई तरह की योजनाएं बनायी जा रही है। ऐसे में बिहार की राजधानी पटना में आईजीआईएमएस हॉस्पिटल के 50 से अधिक चिकित्सक हड़ताल पर चले गए है।
हड़ताल पर गए डॉक्टरों की मांग है कि उन्हें कोरोना डयूटी के दरम्यान् उनका इंष्योरेंस किये जाने चाहिए और चिकित्सकों द्वारा स्टाइपेंड को बढ़ाने की मांग की गयी है।
हॉस्पिटल कार्यालय के सामने अपनी मांगों को लेकर हड़ताली इंटर्न चिकित्सक धरने पर बैठ गए है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोरोना मरीजों के ईलाज में करीब बीते पंद्रह दिनों से इंटने चिकित्सक लगे हुए थे। इस दौरान इंटर्न डॉक्टरों द्वारा इंष्योरेंस कराये जाने की मांग की जा रही थी।
प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों में बढ़ोतरी होने से चिकित्सकों की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में इंटर्न चिकित्सकों की हड़ताल पर चले जाने से स्वास्थ्य सेवा पर असर पड़ सकता है।
कोरोना मरीजों के ईलाज में तैनात इंटर्न चिकित्सकों की हड़ताल पर जाने से मरीजों पर इसका असर पड़ने की संभावना जताई जा रही है। हड़ताल पर गए इंटर्न चिकित्सकों ने कहा है कि जब तक उनकी मांग पूरी नही की जाती तब तक हड़ताल जारी रहेगी। ऐसे में उनकी मांगो पर प्रदेश सरकार विचार कर सकती है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -