पटना न्यूज़ : पेट्रोल-डीजल के अवैध डिपो में लगी भीषण आग,एक के बाद एक कई विस्फोट

 पटना न्यूज़ :  पेट्रोल-डीजल के अवैध डिपो में लगी भीषण आग,एक के बाद एक कई विस्फोट

राजधानी पटना के बेऊर थाना क्षेत्र स्थित पेट्रोल-डीजल के अवैध डिपो में बीते सोमवार रात भीषण आग लग गई। पेट्रोलियम पदार्थ में आग लगते ही विकराल रूप ले लिया। इस अगलगी के घटना से पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई। इस दौरान एक के बाद एक कई विस्फोट हुए, जिससे स्थानीय लोग सहम उठे। इस घटना के सूचना मिलने पर पुलिस ने आसपास को लोगों को हटाया। मौके पर दमकल के 14 गाड़ियाँ बिलाई गई I

आपको बता दें दमकल कर्मियों के करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। उसके बाद भी कुलिंग का काम देर रात तक चलता रहा। आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। आग कैसे लगी पुलिस इसकी जांच कर रही है। आशंका है कि जली हुई बीड़ी-सिगरेट अथवा शार्ट सर्किट से आग लगी है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि दमकल की गाड़ी देर से घटना स्थल पर पहुंची। जिसके कारण आग और भीषण रूप ले लिया I इसकी लपटें 50 मीटर उपर तक उठीं। एक के बाद एक कई टैंकर और ड्रम के फटने से धमाके हुए। आग बेकाबू हो गया I वही दमकल अधिकारी का कहना है कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर गाड़ियों को रवाना कर दिया गया। दमकल विभाग को रात करीब पौने 9 बजे आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद मुख्यालय लोदीपुर सहित फुलवारीशरीफ, दानापुर, सचिवालय, कंकड़बाग, पटना सिटी और बिहटा दमकल केंद्र से कुल 14 गाड़ियां मौके पर भेजी गई। दमकल कर्मियों ने रात करीब पौने 11 बजे आग पर काबू पाया ।

संबंधित खबर -