पटना : ब्रेन हैमरेज से पीड़ित मरीजों की जान को खतरा, IGIMS और PMCH में बेड फुल

 पटना : ब्रेन हैमरेज से पीड़ित मरीजों की जान को खतरा, IGIMS और PMCH में बेड फुल

पटना : ठंड के मौसम आते ही ब्रेन हैमरेज, हार्ट अटैक के मरीजों की संख्या बढ़ने लगती है। ऐसे में बीते मंगलवार को ब्रेन हैमरेज से पीड़ित बिहटा के वीरेंद्र शर्मा को लेकर उनके परिजन IGIMS इमरजेंसी में पहुंचे। वहां आईसीयू (ICU) बेड खाली नहीं रहने से उनको दूसरे अस्पताल में ले जाने की सलाह दी गई। परिजनों ने PMCH में पता किया तो वहां भी बेड खाली नहीं था।

उसके बाद,परिजनों ने वीरेंद्र शर्मा को एक निजी अस्पताल में भर्ती करावाया। दो सप्ताह पहले नवादा के मुकेश सारस्वत के पिता को भी ब्रेन हैमरेज का अटैक हुआ। वहां के स्थानीय अस्पताल से रेफर होकर वे पटना पहुंचे। अपने परिचित से IGIMS और PMCH में बेड के बारे में पता किया। विवेक ने बताया कि दोनों अस्पतालों में बेड फुल था।

आपको बता दें PMCH के टाटा वार्ड में उनके लिए इलाज सुलभ था। लेकिन बेड खाली नहीं मिलने के कारण परिजनों को उन्हें बाइपास के निकट के एक निजी अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। बड़ी मुश्किल से उनकी जान बच पाई है। पटना के अस्पतालों के इमरजेंसी व आईसीयू में बेड की कमी गंभीर मरीजों के लिए एक बड़ी मुसीबत बन चुकी है। IGIMS के अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने बताया जब से ठंड बढ़ी है गंभीर मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। इस कारण बेडों की कमी पड़ रही है।

संबंधित खबर -