पटनाः मौर्यालोक में कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन नहीं करने पर धावा दल ने दुकानों को बंद कराया

 पटनाः मौर्यालोक में कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन नहीं करने पर धावा दल ने दुकानों को बंद कराया

राजधानी पटना में कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन नहीं करने पर प्रशासन द्वारा सख्ती की जा रही है। सख्ती के तहत बीते दिन सोमवार को मौर्यालोक में धावा दल ने एक दिन के लिए तीन दुकानों को बंद करवाया है। बंद दुकानों में द आॅप्टिकल लाॅज, किड्स एंड मोर शाॅप और मौर्या कम्युनिकेशन शामिल है। कोरोना प्रोटोकाॅल का सख्ती से पालन कराने हेतु आठ धावा दल जिला नियंत्रण कक्ष के द्वारा बनाया गया है। कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन नहीं करने पर जुर्माना व कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत दुकानों, शोरूम को एक दिन बंद हेतु प्रशासन द्वारा किया जा रहा है और बिना मास्क के पकड़ाने पर पचास रूपया जुर्माना लगाया जा रहा है।


बीते दिन सोमवार को प्रशासन द्वारा मास्क चेकिंग अभियान में 14550 रूपये 291 लोगों से वसूल किये गये। प्रशासन द्वारा अब तक मास्क चेकिंग अभियान के तहत 1989 लोगों से 99450 रूपये का जूर्माना वसूल किया गया है। अब बिना मास्क के जो लोग घूमते नजर आएंगे वैसे लोगों के खिलाफ पुलिस को प्रशासन के द्वारा कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है। इसके लिए पुलिस बल को भीड़-भाड़ वाली स्थानों पर सब्जी मंडी, सार्वजनिक स्थल पर तैनाती की गयी है।
आई जी संजय सिंह द्वारा लोगों से कहा गया कि कोरोना प्रोटोकाॅल के तहत सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाने की अपील किया गया है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -