पटना विश्वविद्यालय ने चार वर्षीय स्नातक सहित वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए दूसरी मेधा सूची जारी 

 पटना विश्वविद्यालय ने चार वर्षीय स्नातक सहित वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए दूसरी मेधा सूची जारी 

पटना विश्वविद्यालय ने चार वर्षीय स्नातक सहित वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए दूसरी मेधा सूची जारी कर दी है। पहली सूची के आधार पर अब तक 50% सीटों पर नामांकन पूरी हो गई है। दूसरी मेधा सूची के आधार पर आज यानी की शनिवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। चयनित छात्र पटना विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट https://www.pup.ac.in/ पर जाकर सूची देख कर नामांकन ले सकते है।

आपको बता दें जिन छात्रों का नाम पहली बार मेधा सूची में है, वैसे उम्मीदवारों को काउंसिलिंग सेंटर पर निर्धारित तिथि व समय पर उपस्थित होना अनिवार्य है। काउंसिलिंग के लिए उपस्थित नहीं होने पर उनके नामांकन की दावेदारी समाप्त हो जाएगी। नामांकन लेने के बाद यदि आवेदक अपना विषय या कॉलेज बदलना चाहेंगे तो उनके लिए स्लाइड अप करने की व्यवस्था पोर्टल पर की गई है।

वही स्लाइड अप होने पर आवेदक का नाम तीसरी मेधा सूची में दिखेगा और स्लाइड अप होने पर उनका पूर्व का आवंटित विषय एवं कॉलेज स्वत समाप्त हो जाएगा। स्लाइड हुए आवेदकों को फिर से काउंसिलिंग के लिए जाने की जरूरत नहीं है। यदि आवेदक अपने स्लाइड अप से संतुष्ट होंगे तो उन्हें फिर पोर्टल पर लॉगिन होकर स्लाइड अप बटन से स्लाइड अप ऑप्शन को बंद करना पड़ेगा।

संबंधित खबर -