पटना को एक बार फिर करेगा प्रो कबड्डी लीग की मेजबानी, 2.5 करोड़ की लागत से बन रहा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम

 पटना को एक बार फिर करेगा प्रो कबड्डी लीग की मेजबानी, 2.5 करोड़ की लागत से बन रहा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम

पटना को एक बार फिर से प्रो कबड्डी लीग की मेजबानी मिलेगी। यह मैच इसी साल दिसंबर महीने में होगा। जिसे लेकर पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में तैयारी अभी से ही शुरू हो गई है। स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के अंदर बने इंडोर स्टेडियम को नया लुक देने कि प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले से बने इंडोर स्टेडियम के फ्लोर को तोड़कर नया फ्लोर बनाया जायेगा। जिसे बनाने में लगभग ढाई करोड़ की लागत लगेगी।

आपको बता दें पटना के कंकड़बाग स्थित पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के इंडोर स्टेडियम के वुडन फर्श को तोड़कर उसे नया लुक दिया जायेगा। जोकि अंतरराष्ट्रीय लेवल का स्टेडियम बनेगा। यह स्टेडियम गोपीचंद बैडमिंटन एकेडमी में बने बैडमिंटन स्टेडियम की तरह होगा। इसके बनने में 2 महीने लगेंगे। फिलहाल अभी पहले से बनी वुडन फ्लोर को तोड़कर हटाया जा रहा है। जब यह पूरी तरह से हट जाएगा तब इस पर नई फ्लोरिंग का काम शुरू होगा।

ख़बरों के अनुसार इंटरनेशनल लेवल पर बन रहे इस बैडमिंटन कोट को बनाने के लिए बिहार के अलावा राजस्थान और गुजरात से मजदूर आ रहे हैं। ढाई करोड़ की लागत से बनने वाला यह स्टेडियम बिहार के खिलाड़ियों के लिए तौफे से कम नहीं होगा। स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स के इंडोर स्टेडियम का रिनोवेशन शुरू हो गया है। मेपल वुड से बना पूरा फ्लोर अब बदला जा रहा है। इसका पूरा काम बिहार भवन निर्माण विभाग की ओर से कराया जा रहा है। इंडोर स्टेडियम में कबड्डी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, रेसलिंग, तलवारबाजी, कैरम, चेस, वेटलिफ्टिंग, जूडो, कराटे, ताईक्वांडो, शूटिंग आदि खेलों की सुविधा हैं।

संबंधित खबर -