PM Modi Birthday : PM मोदी का 73वां जन्मदिन पर कई योजनाओं की होगी शुरुआत, दुनियाभर के नेता दे रहे बधाई

 PM Modi Birthday : PM मोदी का 73वां जन्मदिन पर कई योजनाओं की होगी शुरुआत, दुनियाभर के नेता दे रहे बधाई

आज 17 सितंबर यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 73वां जन्मदिन है। इस मौके पर वह कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे। पीएम कन्वेंशन सेंटर यशोभूमि देश को समर्पित करेंगे। इस सेंटर में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की मीटिंग, कांफ्रेंस, ट्रेड शो आदि के आयोजन के लिए वर्ल्ड क्लास सुविधाएं मिलेंगी।

आपको बता दें वह एक नए मेट्रो स्टेशन का भी उद्‌घाटन करेंगे। चूंकि आज विश्वकर्मा जयंती भी है। इस मौके पर मोदी विश्वकर्मा योजना भी लॉन्च करेंगे। 13,000 करोड़ की लागत वाली इस योजना से पारंपरिक कामों से जुड़े कारीगरों और शिल्पकारों के 30 लाख परिवारों को मदद मिलेगी। वह आज नए संसद भवन पर झंडारोहण भी कर सकते हैं।

इसके अलावा देश-दुनिया ते तमाम नेता सुबह से ही प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर उनके जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का दौरा किया।

उन्होंने कहा, “उनके दीर्घ जीवन की कामना करते हैं। ये हम सब का सौभाग्य है कि देश की संसद में प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं। पिछले 9 साल में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 140 करोड़ की आबादी ने एक नए भारत को उभरते हुए और आगे बढ़ते हुए देखा है।” राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। गृहमंत्री अमित शाह ने भी पीएम मोदी की जन्मदिन की बधाई दी। इसके साथ ही कई अन्य नेताओं ने भी जन्मदिन की बधाई दी।

संबंधित खबर -