27 दिसंबर को मन की बात करेंगे PM मोदी, लोगों से इस सवाल का मांगा जवाब

 27 दिसंबर को मन की बात करेंगे PM मोदी, लोगों से इस सवाल का मांगा जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 27 दिसंबर को ‘मन की बात’ के जरिए देश की जनता से मुखातिब होंगे. इस कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके लोगों से पूछा कि आपको क्या लगता है कि अगला साल कैसा जाएगा? 2021 में आप सबसे अधिक क्या देखते हैं? अपने जवाब को MyGov, NaMo App या 1800-11-7800 पर भेज सकते हैं.

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने 29 नवंबर को ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित किया था. यह मन की बात का 71वां संस्करण था. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना की स्थिति से लेकर किसान कानून पर अपने विचार साझा किए थे. पीएम मोदी ने नए कानून को लेकर कहा कि यह किसानों को नए अधिकार दे रहा है. यह खेती को नए आयाम देगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि बीते दिनों हुए कृषि सुधारों ने किसानों के लिए नई संभावनाओं के द्वार भी खोले हैं. बरसों से किसानों की जो मांग थी, जिन मांगों को पूरा करने के लिए किसी न किसी समय में हर राजनीतिक दल ने उनसे वायदा किया था, वो मांग पूरी हुई हैं. इन सुधारों से न सिर्फ किसानों के अनेक बन्धन समाप्त हुए हैं, बल्कि उन्हें नए अधिकार भी मिले हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हर भारतीय को यह जानकर गर्व महसूस होगा कि देवी अन्नपूर्णा की एक प्राचीन मूर्ति को कनाडा से भारत वापस लाया जा रहा है. लगभग 100 साल पहले 1913 में, यह मूर्ति वाराणसी के एक मंदिर से चुराई गई थी और देश के बाहर तस्करी की गई थी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि माता अन्नपूर्णा का काशी से बहुत ही विशेष संबंध है. अब उनकी प्रतिमा का वापस आना हम सभी के लिए सुखद है. माता अन्नपूर्णा की प्रतिमा की तरह ही हमारी विरासत की अनेक अनमोल धरोहरें, अंतरराष्ट्रीय गिरोहों का शिकार होती रही हैं.

संबंधित खबर -