PM नरेंद्र मोदी ने कहा, ऑपरेशन ‘देवी शक्ति’ के तहत अफगानिस्तान से सैकड़ों साथियों को लाया जा रहा भारत

 PM नरेंद्र मोदी ने कहा, ऑपरेशन ‘देवी शक्ति’ के तहत अफगानिस्तान से सैकड़ों साथियों को लाया जा रहा भारत

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे करने के बाद, वहां फंसे भारतीय लोगों को निकालने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बीते दिन शनिवार को पीएम नरेन्द्र मोदी ने इसका जिक्र करते हुए कहा कि ‘आज दुनियाभर में कहीं भी, कोई भी भारतीय अगर संकट से घिरता है तो भारत पूरे सामर्थ्य से उसकी मदद के लिए खड़ा हो जाता है। उन्होंने कहा कोरोना काल हो या फिर अफगानिस्तान का संकट, दुनिया ने इसे निरंतर अनुभव किया है। ऑपरेशन ‘देवी शक्ति’ के तहत अफगानिस्तान से सैकड़ों साथियों को भारत लाया जा रहा है।’

PM नरेंद्र मोदी ने ये भी कहा कि अफगानिस्तान से भारतीयों को निकालने में मुश्किलें जरुर आईं लेकिन हमने मुश्किलों का सामना किया। उन्होंने कहा कि वहां चुनौतियां बहुत हैं, हालात मुश्किल हैं। गुरु कृपा भी हम पर बनी हुई है। मोदी ने कहा हम लोगों के साथ पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप को भी शीश पर रखकर भारत लाए हैं। उन्होंने कहा कि मानवता की जो सीख हमें गुरु साहिब ने दी थी उसे सामने रखकर हम हर परिस्थितियों का सामना करने में सक्षम हैं।

साथ ही साथ आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जलियांवाला बाग स्मारक के पुनर्निर्मित परिसर को राष्ट्र को समर्पित किया। यह ऐतिहासिक स्मारक पंजाब के अमृतसर में स्थित है। इस कार्यक्रम की शुरुआत में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। बीएसएफ की टुकड़ी ने अपने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने इस मौके पर शहीदों को नमन किया।

संबंधित खबर -