पटना में 2 घंटे तक रहेंगे PM नरेंद्र मोदी, विधानसभा भवन का शताब्दी समापन समारोह में होंगे शामिल

 पटना में 2 घंटे तक रहेंगे PM नरेंद्र मोदी, विधानसभा भवन का शताब्दी समापन समारोह में होंगे शामिल

बिहार विधानसभा भवन का शताब्दी समापन समारोह में कल मंगलवार यानी 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति से ऐतिहासिक बनेगा। विस सचिवालय, राज्य सरकार और पटना जिला प्रशासन ने प्रधानमंत्री की इस यात्रा को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं। PM मोदी बिहार विधानसभा पहुंचने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे।

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को करीब 2 घंटे पटना में रहेंगे। रविवार को बिहार विधानसभा की प्रेस सलाहकार समिति की बैठक के दौरान पटना के DM और SSP की मौजूदगी में बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने PM के कार्यक्रम की जानकारी दी। उसके मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी 12 जुलाई की शाम 5.20 मिनट पर विशेष विमान से पटना के जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंच जायेंगे।

ये भी पढ़े बच्चों का सर्वांगीण विकास आर्यावर्त सहोदया का मुख्य उद्देश्य

जानकारी के अनुसार वहां से वे 5.55 बजे सीधे बिहार विधानसभा परिसर में आयोजित शताब्दी समापन समारोह में शिरकत करेंगे। विधानमंडल परिसर में PM नरेंद्र मोदी 6 बजे पहुंचने के बाद शताब्दी स्मृति स्तंभ और 100 औषधीय पौधों से युक्त शताब्दी स्मृति उद्यान को लोकार्पित करेंगे। PM मोदी शताब्दी उद्यान का नामकरण भी करेंगे। प्रधानमंत्री विधानसभा के डिजिटल संग्रहालय और अतिथिशाला का शिलान्यास भी करेंगे।

संबंधित खबर -