PM नरेंद्र मोदी आज यूपी के महोबा के लाभार्थियों को LPG सिलेंडर सौंपकर, करेंगे उज्जवला 2.0 योजना का शुभारंभ

 PM नरेंद्र मोदी आज यूपी के महोबा के लाभार्थियों को LPG सिलेंडर सौंपकर, करेंगे उज्जवला 2.0 योजना का शुभारंभ

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को यूपी के महोबा के लाभार्थियों को LPG सिलेंडर सौंपकर उज्जवला 2.0 योजना का शुभारंभ करेंगे। इसकी जानकारी रविवार को प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में दी थी कि प्रधानमंत्री 10 अगस्त को एलपीजी कनेक्सन योजना की दूसरी किस्त का शुरुआत करेंगे। वही, आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दोपहर साढ़े 12 बजे होने वाले कार्यक्रम के दौरान PM मोदी लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे और राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

सेल sale

PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “कल 10 अगस्त भारत के विकास पथ के लिए एक खास दिन है। यूपी के महोबा में दोपहर 12:30 बजे लोगों को कनेक्शन देकर उज्जवला 2.0 की शुरुआत की जाएगी। योजना के लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे। अपने लॉन्च के बाद से, उज्जवला ने हमारे नागरिकों, विशेषकर महिलाओं के के जीवन को गरिमापूर्ण बनाया है। अगस्त 2019 में, आठ करोड़ कनेक्शन का लक्ष्य निर्धारित समय सीमा से सात महीने पहले पूरा किया गया था।”

बताया जा रहा है कि इस बार कनेक्सन के साथ – साथ मुफ्त भरा हुआ सिंलेडर भी प्रदान किया जाएगा। साथ ही लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कम-से-कम कार्रवाई के साथ योजना का लाभ दिया जाएगा। खास बात यह है कि इस बार कनेक्शन के लिए कम-से-कम कागजों की जरूरत होगी। आपको सिर्फ सेल्फ डिक्लेरेशन देना होगा, जिसके जरिए आपको इस सुविधा का फायदा मिल जाएगा।

संबंधित खबर -