PMCH ने अपनाया कड़ा रुख, एक ही बैच के सभी विद्यार्थी निलंबित

 PMCH ने अपनाया कड़ा रुख, एक ही बैच के सभी विद्यार्थी निलंबित

छात्रों के विरोध के कारण पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जमकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल यानी पीएमसीएच के ओपीडी बाधित करने तथा एमबीबीएस वर्ष 2020 बैच के साथ अभद्र व्यवहार मारपीट के आरोप में वर्ष 2019 बैच के सभी विद्यार्थियों को कॉलेज प्रबंधन ने 15 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया. साथ ही सभी छात्रावास भी खाली कराने का निर्देश जारी किये है. अब सभी को अभिभावकों के साथ आने पर ही पीएमसीएच में एंट्री दी जाएगी, साथ ही भविष्य में इस तरह की गलती करने पर विधि सम्मत कार्रवाई भी की जाएगी.

यह निर्णय सोमवार को प्राचार्य विद्यापति चौधरी की अध्यक्षता में हुई विभागध्यक्षों की बैठक में लिया गया. पीएमसीएच के एमबीबीएस के वर्ष 2019 के 20 विद्यार्थी प्रथम वर्ष की परीक्षा में फेल हो गए, उसके बाद सभी रविवार से ही आंदोलन कर रहे हैं और आज ओपीडी बाधित करने का प्रयास किया, जिससे ओपीडी में मरीजों को उपचार पूरा तरह से बाधित रहा.

वर्ष 2020 में एमबीबीएस के छात्रों के कक्षा बाधित कराते हुए उनके साथ अभद्र व्यवहार एवं मारपीट की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से पीएमसीएच प्राचार्य को कार्यवाही कराने का निर्देश दिया गया था. इस बार प्राचार्य ने पूरी सूचना प्रमुख सचिव स्वास्थ्य विभाग डीएम एसएसपी अधीक्षक एवं थाना अध्यक्ष को भी दे दी है. विद्यार्थियों ने हड़ताल एवं आंदोलन से शिशु विभाग की ओपीडी को मुक्त रखा था.

संबंधित खबर -