लॉकडाउन में सुरक्षा प्रहरी बनी पुलिस, जान पर खेल कर कर रही सेवा

 लॉकडाउन में सुरक्षा प्रहरी बनी पुलिस, जान पर खेल कर कर रही सेवा

बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन है. इस दौरान कोरोना गाइडलाइन को पूरी तरह पालन कराने को लेकर सरकार ने पूरी व्यवस्था कर रखी है. बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से साफ तौर पर कहा गया है कि बिना काम के अधिकारी या पुलिसकर्मी ऑफिस में ना बैठे. सड़कों पर उतरकर गाइडलाइन पालन कराने में सहयोग करें. इसक असर भी देखने को मिल रहा है. राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में पुलिस लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए कभी प्यार तो कभी सख्ती करते नजर आते हैं.

Bihar Police

बिहार में लॉकडाउन को सफल बनाने को लेकर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है. पूरे बिहार में अतिरिक्त पांच कंपनी बल की तैनाती की गयी है. जो कोरोना गाइडलाइन पालन कराने, कालाबाजारी पर नकेल कसने का काम करेंगे. आर्थिक अपराध इकाई की ओर से टीम का गठन किया गया है. राज्य के सभी जिलों में कालाबाजारी की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन में कोई भूखा ना रह जाए, और सभी को रोजगार मिले इसको लेकर आज सीएम नीतीश ने उच्च स्तरीय बैठक की. हाइलेवल मीटिंग में अधिकारियों के सीएम नीतीश ने कई निर्देश दिए.  उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान मजदूरों को समय पर मजदूरी मिलेगी. जल जीवन हरियाली मिशन के तहत ज्यादा रोजगार उत्पन्न होगा. शहरी या ग्रामीण सभी जगहों पर लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा. संबंधित विभाग को ये सारी व्यवस्था करने का सीएम नीतीश ने निर्देश दिया.

संबंधित खबर -