पटना में अतिथि शिक्षकों पर पुलिस ने बरसाई गोलियां, CM आवास के पास कर रहे थे प्रदर्शन

 पटना में अतिथि शिक्षकों पर पुलिस ने बरसाई गोलियां, CM आवास के पास कर रहे थे प्रदर्शन

राजधानी पटना में आज सोमवार को पुलिस ने अतिथि शिक्षकों पर लाठियां बरसाई है। अतिथि शिक्षक सीएम आवास के पास प्रदर्शन करने पहुंचे थे । इसी दौरान उनकी पुलिस से झड़प हो गई । अतिथि शिक्षक सेवा समाप्त किए जाने से नाराज हैं । 4257 अतिथि शिक्षकों की बीते 31 मार्च को सेवा समाप्त कर दी गई है । वह फिर से बहाली और स्थायी नौकरी की मांग कर रहे हैं । हालांकि शिक्षा विभाग ने अतिथि शिक्षकों को सेवा मुक्त कर दिया है ।

आपको बता दें बिहार के चार हजार से ज्यादा अतिथि शिक्षकों से सरकार ने सेवा लेने से मना कर दिया है । 31 मार्च 2024 को ही सेवा समाप्त की गई है । बिहार के 4257 अतिथि शिक्षक पिछले छह सालों से प्रदेश के उच्च माध्यमिक विद्यालय में काम कर रहे थे । 25 जनवरी 2018 से राज्य में उच्च माध्यमिक विद्यालयों में अतिथि शिक्षकों की सेवा ली जा रही थी ।

वही विभाग ने पत्र जारी किया था । पत्र के जरिए कहा गया था कि एक अप्रैल से अतिथि शिक्षकों की सेवा किसी भी परिस्थिति में नहीं ली जाए । यह भी निर्देश दिया गया था कि जिला शिक्षा पदाधिकारियों को अतिथि शिक्षकों के सेवा में नहीं होने का प्रमाण पत्र भी शिक्षा विभाग को उपलब्ध कराना होगा । ऐसे में नौकरी जाने के बाद शिक्षकों ने सोमवार को पटना में प्रदर्शन किया है ।

संबंधित खबर -