गांधी मैदान में ‘बिहार दिवस समारोह 2023’ की तैयारी शुरू, बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगी रोक  

 गांधी मैदान में ‘बिहार दिवस समारोह 2023’ की तैयारी शुरू, बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगी रोक   

बिहार दिवस को लेकर सरकार और प्रशासन अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गया हैं। गांधी मैदान में ‘बिहार दिवस समारोह 2023’ की तैयारी की जाने लगी है। यह तीन दिवसीय समारोह 22, 23 और 24 मार्च 2023 को होगा। इसे लेकर प्रशासन की ओर से कई निर्णय लिए गए हैं। जिसके तहत आज से गांधी मैदान में मॉर्निंग वॉक करने आने वाली लोगों के अलावा किसी अन्य व्यक्ति को गांधी मैदान में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आपको बता दें बिहार सरकार की अध्यक्षता में पटना आयुक्त कार्यालय, पटना प्रमंडल के द्वारा बैठक किया गया। जिसमें यह निर्णय लिया गया कि बिहार दिवस कार्यक्रम की समस्त तैयारियों हेतु मॉर्निंग वॉकर्स को छोड़कर अन्य बाहरी व्यक्तियों (बिहार दिवस कार्यक्रम से असम्बद्ध, भिन्न एवं इतर) के प्रवेश-निषेध हेतु गाँधी मैदान के गेट नं. 1 और 2 को छोड़कर सभी गेट को तत्काल प्रभाव से 24 मार्च 2023 तक विधि-व्यवस्था के दृष्टिकोण से बंद कर दिया गया है।

वही पटना के डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह द्वारा आदेश जारी कर कहा गया है कि उक्त अवधि में मॉर्निंग वाकर्स प्रतिदिन प्रातः 10ः00 बजे तक गांधी मैदान का उपयोग कर सकेंगे। बिहार दिवस पर पटना के गांधी मैदान में लगने वाले तीन दिवसीय मेले में आने वाले लोगों के लिए काफी तैयारियां की जाएगी। जिसके तहत उन्हें आलू की जलेबी, छेने का पुआ, धनरुआ की लाई सहित 100 से अधिक विभिन्न तरह के व्यंजन का स्वाद चखने को मिलेगा। 22 मार्च से बिहार दिवस की शुरुआत होगी।

संबंधित खबर -