ट्रेन से UP पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, बोले- सैलरी 5 लाख, पर पौने 3 लाख टैक्स में चला जाता

 ट्रेन से UP पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, बोले- सैलरी 5 लाख, पर पौने 3 लाख टैक्स में चला जाता

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज शनिवार को उत्तर प्रदेश यानी यूपी (UP) के दौरे पर हैं। उत्तर प्रदेश के झींझक में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रेन के ठहराव यहां नहीं होता है तो ट्रेन को रोकी जाती है।

उन्होंने बताया कि कभी-कभी इतने आवेश में आ जाते हैं कि ट्रेन में आग लगाने की कोशिश भी करते हैं। राष्ट्रपति कोविंद ने एक नागरिक के रूप में टैक्स अदा करने के संदर्भ में कहा कि राष्ट्रपति सबसे अधिक सैलरी लेने वाला कर्मचारी है तो पौने तीन लाख रुपये महीने टैक्स भी देते हैं। उन्होंने कहा, ‘यदि राष्ट्रपति देश का हाइएस्ट पेड इम्पलॉई है तो हम टैक्स भी तो देते हैं।

उन्होंने बताया कि, ‘यदि राष्ट्रपति देश का हाइएस्ट पेड इम्पलॉई है तो वो टैक्स भी तो देता है। हम टैक्स भी देते हैं पौने तीन लाख रुपये महीना में। लेकिन वो कोई कहेगा कि आपको… लेकिन जो मिलता है उसकी सब चर्चा करते हैं कि आपको तो पांच लाख मिलता है. उसमें से हर महीने पौने तीन लाख निकल जाता है… बचा कितना… जितना बचा उससे अधिक तो हमारे अधिकारियों.. उन सबको मिलता है… जो टीचर्स बैठी हैं, टीचर्स उन सबको सबसे ज्यादा मिलता है।’

इसके साथ ही राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि न जाने कभी-कभी आंदोलन करने के दौरान बसें जलाई जाती हैं, स्कूटर, मोटरसाइकिल, सड़कों पर न जाने क्या-क्या होता है। यह एक अच्छी प्रवृत्ति नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि हिंसा और आक्रोस व्यक्त करने से क्षणिक संतोष मिल सकता है, लेकिन अंत में हमारी पीढ़ी ही इसका अंजाम भुगतेगी।

संबंधित खबर -