प्रधानमंत्री बिहार की तेल और गैस से जुड़ीं तीन योजनाएं को आज शुरू करेंगे

 प्रधानमंत्री बिहार की तेल और गैस से जुड़ीं तीन योजनाएं को आज शुरू करेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी बिहार को केंद्रीय योजनाओं की सौगात देने के लिए एक बार फिर रविवार को तेल और गैस से जुड़ीं 901 करोड़ रूपये की परियोजना का तोहफा देगें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार से जुड़ी 901 करोड़ रूपये की पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस से संबंधित तीन योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। 


बिहार की इन योजनाओं का पीएम मोदी वर्चुअल सभा के माध्यम से शुभारंभ करेंगे। सीएम नीतीष कुमार एवं केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी वर्चुअल सभा में संबोधित करेंगे। 


जानकारी के मुताबिक 634 करोड़ रूपये की लागत से बनी पारादीप हल्दिया दुर्गापुर पाइपलाइन के दुर्गापुर बांका खंड के 194 किमी लंबी पाइपलाइन का उद्घाटन होगा। साथ ही 131 करोड़ की लागत से बने बांका में ही एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन होगा। इस कार्यक्रम के लिए बांका के विधान पार्षदों, स्थानीय विधायक एवं बांका के प्रभारी मंत्री को आमंत्रण दिया गया है। 


जबकि पू. चंपारण के सुगौली में न्यू एलपीजी प्लांट 136 करोड़ की लागत से बनाया गया है इसका भी शुभारंभ किया जायेगा। इसके लिए वहां के एनडीए के स्थानीय विधायक, विधान पार्षद तथा वहां के प्रभारी मंत्री को आमंत्रण दिया गया है।

संवाददाता, एबी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -