प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, 71% रेटिंग के साथ शीर्ष पर किया कब्जा

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, 71% रेटिंग के साथ शीर्ष पर किया कब्जा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चर्चा सिर्फ भारत ही नहीं,पूरी दुनिया में चलता है। उनकी लोकप्रियता दिन पर दिन और बढ़ती जा रही है। अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस द्वारा जारी ग्लोबल रेटिंग सर्वे की रिपोर्ट मुताबिक PM मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में पहले स्थान पर हैं। सर्वेक्षण में PM नरेंद्र मोदी ने 71% की रेटिंग के साथ पहला स्थान पर कब्जा किया है।

वहीं, मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर 66% रेटिंग के साथ दूसरे और इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी 60% रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं। आपको बता दें दुनिया के 13 नेताओं की सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 43% रेटिंग के साथ छठे नंबर पर हैं। बाइडेन के बाद कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो भी 43% और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन 41% पर हैं।

इससे पहले नवंबर 2021 में भी प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में सबसे ऊपर थे। मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में नेताओं की रेटिंग पर नज़र रख रहा है। मॉर्निंग कंसल्ट ने अपनी वेबसाइट पर कहा, “नवीनतम रेटिंग 13-19 जनवरी, 2022 तक एकत्र किए गए आंकड़ों पर आधारित हैं।

संबंधित खबर -