प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, सीएम योगी की जमकर तारीफ

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, सीएम योगी की जमकर तारीफ

The Prime Minister, Shri Narendra Modi addressing at the webinar for effective implementation of Union Budget in Defence Sector, in New Delhi on February 22, 2021.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को यूपी के सुल्तानपुर में 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया। उसके बाद एक फिल्म भी दिखाई गई। इससे पहले अपने संबोधन में CM योगी ने ‘जय हिंद’ और ‘जय-जय श्रीराम’ का नारा लगाया। उद्घाटन समारोह के बाद PM मोदी ने जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने BJP नेता और सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी को भी शुक्रिया अदा किया। PM मोदी ने कहा कि 3-4 साल पहले जहां कुछ नहीं था। वहां मैंने नहीं सोचा था कि कभी विमान से उतरूंगा।

PM मोदी ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए CM आदित्यनाथ की जमकर तारीफ करते हुए ने उन्हें ‘कर्मयोगी’ बताया है। साथ ही पिछली सरकारों पर भी खूब बरसते हुए परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले की सरकारों के लिए विकास वहीं तक था, जहां उनका परिवार था। लेकिन अब की सरकार के लिए पूर्वांचल भी उतना ही जरूरी है। इस एक्सप्रेसवे से पूर्वांचल के साथ बिहार को भी लाभ होगा।

आपको बता दें इस एक्सप्रेसवे की खासियत यह है कि एक्सप्रेसवे लखनऊ से उन शहरों को जोड़ेगा, जिनमें विकास की असीम संभावना है। इसपर आज मंगलवार को मोदी जी के नेतृत्व में योगी सरकार ने भले ही 22 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए हों लेकिन भविष्य में यह एक्स्प्रेस वे हजारों करोड़ रुपये के निवेश यहां लाने में मदद करेगा। PM मोदी योगी सरकार के तारीफ करते हुए कहा कि यूपी में भी जिस तरह की राजनीति हुई, जिस तरह लंबे समय तक सरकारें चलीं, उन्होंने यूपी के सर्वांगीण विकास पर ध्यान ही नहीं दिया। यूपी का यह क्षेत्र तो माफियावाद और यहां के नागरिकों को गरीबों के हवाले कर दिया गया था। मुझे खुशी है कि आज यही क्षेत्र विकास का नया अध्याय लिख रहा है। मैं यूपी के ऊर्जावान, कर्मयोगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम को पूर्वांचल एक्सप्रेस की बधाई देता हूं।

संबंधित खबर -