7 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बंगाल दौरा, हल्दिया में पेट्रोलियम मंत्रालय के कार्यक्रम में होंगे शामिल

 7 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बंगाल दौरा, हल्दिया में पेट्रोलियम मंत्रालय के कार्यक्रम में होंगे शामिल

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को देखते हुए सियासी बिसात बिछनी शुरू हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात फरवरी को एक दिवसीय दौरे पर बंगाल जाएंगे।

कार्यक्रम भले ही सरकारी हो, लेकिन उनकी इस यात्रा से बंगाल बीजेपी कार्यकर्ताओं को बल मिलेगा। आपको बता दें कि हाली ही में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्होंने कोलकाता में एक कार्यक्रम को संबोधित किया था। 

खबर आ रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात फरवरी को पेट्रोलियम मंत्रालय के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पश्चिम बंगाल के हल्दिया जाएंगे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी शिरकत करेंगे। हालांकि यह कार्यक्रम सरकारी है, ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भी शामिल होने की संभावना है।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दो दिवसीय दौरे पर बंगाल जाने वाले थे। हालांकि उन्हें किसान आंदोलन और इजरायली दूतावास के बाहर हुए हमले के कारण से अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ी। इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि अमित शाह की मौजूदगी में टीएमसी के कई नेता बीजेपी का दामन थाम सकते थे। इसमें प्रमुख नाम हाल ही में पहले मंत्री पद फिर विधायकी और टीएमसी से इस्तीफा देने वाले राजीव बनर्जी का नाम प्रमुख था।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल का यह चुनाव बड़े ही आक्रमक तरीके से लड़ रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं।

इतना ही नहीं पार्टी ने अपने कई केंद्रीय मंत्री और कद्दावर नेताओं को मिशन बंगाल में झोंक दिया है। वहीं, टीएमसी का दावा है कि बीजेपी इस चुनाव में दहाई अंक से अधिक के आंकड़े को पार नहीं कर पाएगी। 

संबंधित खबर -