शिक्षा के बदौलत ही समाज और देश की तरक्की मुमकिन है : डॉक्टर मश्कुर अहमद उस्मानी

 शिक्षा के बदौलत ही समाज और देश की तरक्की मुमकिन है : डॉक्टर मश्कुर अहमद उस्मानी

नवादा–सर सैयद अहमद खान की 206वी जयंती नवादा के एक निजी होटल में रविवार को मनाई गई। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कांग्रेस के डॉक्टर शकील अहमद खान ने कहा कि किसी भी देश या समाज की तरक्की के लिए शिक्षा सबसे जरूरी है जिस पर सर सैयद अहमद साहब ने काम किया है। हमें उनके दिखाएं रास्ते पर चलने की जरूरत है और आपस में सभी देशवासियों को मिलकर रहना चाहिए।

बतौर विशिष्ट अतिथि डॉ मशकूर अहमद उस्मानी ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी देश का एक उत्कृष्ट संस्थान है जिसकी स्थापना का सपना सर सैयद अहमद खान ने किया था। कार्यक्रम की अध्यक्षता अब्दुल्लाह आजम ने किया। अब्दुल आज़म ने संबोधित करते हुए कहा कि आधुनिक शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से उन्होंने कालेज खोला जो बाद में यूनिवर्सिटी में बदल गया। कार्यक्रम के दौरान बच्चों के शिक्षा पर जोर दिया गया।

वही ब्लड डोनेशन करने वाले सदस्य भी मौके पर शामिल थे। कार्यक्रम में वक्ताओं ने अपने विचार रखते हुए सर सैयद खान के दिखाए मार्गों पर चलने का संकल्प लिया। इस मौके पर डॉक्टर शकील अहमद खान, डॉक्टर मश्कूर अहमद उस्मानी डॉ राघव राज डॉक्टर कुमार अंकित अभिषेक डॉक्टर औरंगजेब रहमान मोहम्मद तौकीर आलम सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

संबंधित खबर -