बिहार में अग्निपथ योजना का विरोध, मोहनिया में प्रदर्शनकारियों ने भभुआ-पटना इंटरसिटी ट्रेन की बोगी में लगाई आग  

 बिहार में अग्निपथ योजना का विरोध, मोहनिया में प्रदर्शनकारियों ने भभुआ-पटना इंटरसिटी ट्रेन की बोगी में लगाई आग  

पटना : केंद्र सरकार द्वारा सेना में 4 साल के लिए लाई गई नई ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ बिहार के छात्र-युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा है। भभुआ रोड स्टेशन पहुंचकर प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर खड़ी भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के बोगी नंबर D 5 की सीट में आग लगा दी, जिससे वह धू-धूकर जलने लगी। हालांकि रेलकर्मियों की तत्परता से आग पर काबू पा लिया गया। उसके बाद सैकड़ों आक्रोशित युवाओं ने रेल ट्रैक पर लकड़ी व पाइप इकट्ठा कर आगजनी कर विरोध प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

आपको बता दें युवाओं की उग्र भीड़ ने प्लेटफार्म नंबर 3 पर यात्रियों के बैठने वाली सीट तथा इंडिकेटर को तोड़ दिया। प्लेटफॉर्म नंबर 2 स्थित GRP थाना परिसर में जब्त कर रखी गई पाइप, टेबल, कुर्सी को रेल ट्रैक पर फेंक दिया और जमकर उत्पात मचाया। उनके हाथों में लाठी-डंडे के साथ तिरंगा झंडा भी था। उनका विरोध प्कारदेशन रवां बढ़ते जा रहा था। हंगामे के दौरान युवाओं ने पथराव भी किया, जिससे मोहनिया थाने के एक दारोगा का सिर फट गया।

उसके बाद भभुआ रोड स्टेशन पर तैनात GRP व RPF के अफसर व जवानों ने भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली और युवाओं का आक्रोश बढ़ते गया तथा तोड़फोड़ व आगजनी जारी रही, तब उन्होंने इसकी सूचना वरीय अधिकारी को दी। सूचना पर पहुंचे SDM सतेंद्र प्रसाद व DSP ड फैज अहमद खां ने भभुआ रेलवे स्टेशन पर स्थिति पर नियंत्रित करने की कमान संभाली और युवाओं से बातचीत की। लेकिन, युवाओं ने उनकी एक नहीं सुनी और वह उग्र प्रदर्शन जारी रखा।

संबंधित खबर -