राबड़ी-तेजस्वी ने बेरोजगारों के समर्थन में जलायी लालटेन

 राबड़ी-तेजस्वी ने बेरोजगारों के समर्थन में जलायी लालटेन

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एवं विधायक तेज प्रताप यादव नौ बजते ही बुधवार की रात को दस सर्कुलर रोड राबड़ी आवास की सारी बतियां बुझा दी गयी और लालटेन लेकर खड़े हो गये। इनके साथ प्रधान महासचिव आलोक मेहता भी थे।


बेरोजगारी और सरकारी संस्थानों के निजीकरण के खिलाफ राजद का यह अभियान स्वयंसेवी संगठनों और बेराजगार युवकों के आह्वन पर शुरू किये गये आंदोलन के समर्थन में था। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद बेरोजगारों की लड़ाई में पीछे नहीं हटेगी। उन्होने आरोप लगाया कि डबल इंजन की सरकार द्वारा मंदी और बेरोजगारी सौपी गयी है। ऐसे में बेरोजगार मित्रों के साथ राजद खड़ा है।


रोजगार देने का वादा एनडीए ने किया था पर नौकरी कर रहे थे उनका भी नौकरी छीन लिया। उन्होंने कहा कि मौका अगर राजद को मिला तो बेरोजगार किसी धर्म जाति का युवक नहीं रहेगा। राजद के प्रदेष प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि पूर्व अध्यक्ष डॉ. रामचन्द्र पूर्वे, प्रदेष अध्यक्ष जगदानन्द सिंह सहित पार्टी के तमाम नेताओ व कार्यकर्ताओं ने घरों की लाइट बंद कर सरकार बेरोजगार विरोधी रवैये के खिलाफ लालटेन जलाकर सांकेतिक विरोध दर्ज किया।


उधर भारत की जनवादी नौजवान सभा के अध्यक्ष मनोज कुमार चंद्रवंषी ने बेरोजगारी के खिलाफ अभियान को समर्थन किया। मोमबती, टॉर्च लाइट जलाकर पटना के युवाओं ने बढ़-चढ़कर बेरोजगारी का विरोध करने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

संवाददाता, एबी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -