MLC चुनाव को लेकर JDU ने अपने दो उम्‍मीदवारों के नाम का किया ऐलान, जानें कौन है वे दोनों उम्‍मीदवार

 MLC चुनाव को लेकर JDU ने अपने दो उम्‍मीदवारों के नाम का किया ऐलान, जानें कौन है वे दोनों उम्‍मीदवार

जनता दल यूनाइटेड ने MLC चुनाव के लिए आज मंगलवार को अपने 2 उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया। जैसी कि उम्‍मीद जताई जा रही थी पार्टी ने अहमद खान और रविन्‍द्र सिंह के नाम पर मुहर लगाई है। इसके साथ ही यह भी लगने लगा है कि MLC चुनाव को लेकर BJP से उसकी सहमति बन गई है I जिससे राजद के तीन उम्‍मीदवारों सहित सातों उम्‍मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन हो सकता है। 

इस पर कई दिनों से कयास लग रहे थे कि BJP और JDU मिलकर 4 उम्‍मीदवार उतार सकती हैं। राजद ने अपने 3 उम्‍मीदवार उतारे हैं। तीनों सोमवार को ही अपना नामांकन कर चुके हैं। यदि BJP-JDU कुल 4 उम्‍मीदवार उतारती हैं तो सातों उम्‍मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो जाएंगे। इस बीच मंगलवार दोपहर JDU से खबर आई कि पार्टी ने अहमद खान और रविन्‍द्र सिंह के नाम का ऐलान कर दिया है। दोनों कल अपना नामांकन करेंगे। नामांकन की आखिरी तारीख 9 जून है I

आपको बता दें बिहार विधानपरिषद की कुल 6 सीटें अगले महीने खाली हो रही हैं। जिन सदस्‍यों का कार्यकाल खत्‍म हो रहा है उनमें पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के अलावा कमर आलम, अर्जुन सहनी, रणविजय सिंह, गुलाम रसूल बलियावी, रोजिना नाजिश और सीपी सिन्हा शामिल हैं।

संबंधित खबर -