देश में ओमिक्रॉन की दहशत के बीच कोरोना से राहत, बीते 24 घंटे में कोरोना के 8,563 नए मामले

 देश में ओमिक्रॉन की दहशत के बीच कोरोना से राहत, बीते 24 घंटे में कोरोना के 8,563 नए मामले

देशभर में ओमिक्रॉन की दहशत के बीच कोरोना से राहत भी मिलती दिख रही है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 6 हजार 563 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही 8 हजार 77 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं। जिसके चलते एक्टिव केसों की संख्या में तेजी से कमी देखने को मिली है। यह आंकड़ा 82 हजार 267 रह गया है। बीते 572 दिनों यानी करीब 19 महीनों में यह ऐक्टिव केसों का सबसे कम आंकड़ा है।

कोरोना के रिकवरी रेट में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। फिलहाल यह आंकड़ा 98.39% है। जो पिछले 20 महीनों में सबसे अधिक है। कोरोना के डेली पॉजिटिविटी रेट भी 77 दिनों से 2 फीसदी से कम है। इसके अलावा साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट भी 36 दिनों से लगातार एक फीसदी से कम पर बना हुआ है। देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट हुई है। जो लोगों को बड़ी राहत दी है। यह एक अच्छा संकेत है। इस बीच देश में वैक्सीनेशन भी तेजी से हो रहा है। देश में अब तक 137 करोड़ से ज्यादा टीके लगाए जा चुके हैं।

आपको बता दें देश में अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के 160 केस मिल चुके हैं। दिल्ली में आज सोमवार को ही दो नए मामले सामने आए हैं। इसको लेकर दिल्ली में ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल केस 2 दर्जन हो गए हैं। देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 54 केस अब तक मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, ओमिक्रॉन के महाराष्ट्र में सबसे अधिक मामले 54 दर्ज किए गए हैं।

संबंधित खबर -