प्रख्यात कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. प्रभात कुमार का कोरोना से निधन, सीएम नीतीश ने शोक जताया

 प्रख्यात कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. प्रभात कुमार का कोरोना से निधन, सीएम नीतीश ने शोक जताया

कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. प्रभात कुमार का हैदराबाद के निजी अस्पताल में ईलाज के दौरान निधन हो गया। इकमो मशीन पर अस्पताल में उन्हें रखा गया था। उनके निधन से चिकित्सा क्षेत्र में शोक की लहर छा गई है। सीएम नीतीश कुमार समेत आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहजानंद प्रसाद सिंह, आइजीआइसी के डॉ. एके झा तथा कई अन्य कई वरिष्ठ चिकित्सकों ने कार्डियोलॉजिस्ट डॉ प्रभात कुमार के निधन पर शोक जताया है।
कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. प्रभात कुमार का कोरोना संक्रमित होने के उपरांत राजधानी पटना के मेडिवर्सल अस्पताल में पहले उनका उपचार किया जा रहा था। उनकी स्वास्थ्य की स्थिति नहीं सुधरने पर उन्हें हैदराबाद एयर एयर बंबुलेंस से लाया गया। हैदराबाद में लंग ट्रांसफर की उनकी तैयारी किया गया था। डॉ. प्रभात कुमार देश के जाने माने कार्डियोलॉजिस्ट थे।
बिहार में एंजियोप्लास्टी की सुविधा को उपलब्ध कराने में कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. प्रभात कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पहले बड़े संस्थानों व शहरों में मरीजों को एंजियोप्लास्टी के जाना पड़ता था। वर्ष 1997 ई. में पीजी करने के उपरांत डॉ. प्रभात कुमार ने अपने कैरियर की शुरूआत दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल से आरंभ की थी।
प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा कि डॉ. प्रभात कुमार के निधन से चिकित्सा जगत में अपूरणीय क्षति हुई है। वे हृदय रोग के प्रख्यात डॉक्टर थे। डॉ. प्रभात कुमार द्वारा गरीबों का मुफ्त इलाज भी किए जाते थे। वे समाज सेवा जैसे कार्यो से जुड़े थे। बिहारवासियों के लिए एंजियोप्लास्टी की सुविधा उन्होंने पटना में उपलब्ध कराई थी। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -