पंचयती करा कर लौट रहे पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या

 पंचयती करा कर लौट रहे पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या

नालंदा: बिहार के नालंदा जिले में एक बार फिर हिंसा की गूँज ने खौफ पैदा कर दिया है.  हिलसा में बेखौफ बदमाशों के द्वारा रेड़ी पंचायत के पूर्व सरपंच सुरेंद्र प्रसाद गोली मारकर हत्या कर दी गयी. सुरेन्द्र हिलसा के ही उगन विगहा गाँव के रहने वाले थे. राशुलपुर गाँव के समीप पुल के पास से जब वो गुजर रहें थे, तभी वहां पहले से मौजूद अपराधियों ने उनकी गोली मार कर हत्या कर दी गयी. इस सनसनीखेज हत्या को पंचायत चुनाव से  भी जोड़ कर देखा जा रहा है.

मृतक पूर्व सरपंच के परिजनों ने बताया कि हिलसा थाना क्षेत्र के अल्लीपुर गांव निवासी वैजू प्रसाद और सुनील प्रसाद के बीच जमीन को लेकर पुराना विवाद चल रहा था. यह विवाद 18 कट्ठा जमीन का था.  इसी विवाद को सुलह कराने के लिये पूर्व सरपंच को शुक्रवार की देर शाम को बुलाया था. काफी देर तक पंचों के सामने दोनों पक्षों के बीच कहा सुनी हुई. लोगों ने पंचों की बात नहीं मानी और मामला अनसुलझा रह गया.

शाम होने के कारन पूर्व सरपंच सुरेंद्र प्रसाद को सुनील व अन्य लोग कार से घर छोड़ने के लिये जा रहे थे. जब वह हिलसा -चिकसौरा मुख्य मार्ग में रसलपुर कोढ़िया पुल के समीप पहुंचे तो बीचोबीच सड़क पर लगी बाइक दिखी. बाइक को हटाने के लिये वह कार से बाहर निकले, और तभी बदमाशों ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी. इस दौरान बदमाशों की गोली पूर्व सरपंच के सीने में लगी और उनकी तत्काल मौत हो गयी. गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाका थोड़ी देर के लिये सहम गया. बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद भाग निकले.

घटना की सूचना  हिलसा थाना को दी गयी तो थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद दल बल के साथ पहुचें और शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजन को सौंप दिया. थानाध्यक्ष ने बताया कि एक जमीन के विवाद में पंचों को बिठाया गया था, जहाँ मामला अनसुलझा रहा और वहीं  से घर लौटने के दौरान उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मृतक के पुत्र पप्पू कुमार ने हिलसा थाना में बैजू प्रसाद, माया देवी, सत्येंद्र प्रसाद,दीपक कुमार, चुलबुल कुमार,नरेंद्र प्रसाद एव बंटी कुमार को नामजद अभियुक्त बनाते हुए एफआईआर दर्ज करायी है. पुलिस छापेमारी करते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है.

संबंधित खबर -