चेहरे को बनाना है आईने जैसा चमकता, तो इस्तेमाल करें चावल का पानी

 चेहरे को बनाना है आईने जैसा चमकता, तो इस्तेमाल करें चावल का पानी

दमकती त्वचा पाना सभी का सपना होता है। लेकिन, आज के दौर में वातावरण के प्रदूषित होने से अक्सर हमारी त्वचा सुस्त पड़ जाती है। सुस्त त्वचा से बचने के लिए हमें अपने चेहरे का बहुत ध्यान रखना चाहिए, जिसके हम लाए हैं एक अनोखा और सरल उपाय| अच्छी त्वचा पाने के लिए इस्तेमाल करें चावल का पानी। इससे आपकी त्वचा निखरी और कोमल नजर आएंगी। जानें इसके फायदे।

जानते हैं क्या है चावल का पानी लगाने के फायदे

चावल के पानी का उपयोग अक्सर स्किन की केयर के लिए किया जाता है। चावल का उपयोग करना हमारे लिए कोई बड़ी बात नहीं है, ये आजकल हर किसी के घरों में उपलब्ध होता है। चावल को भारत में मुख्य भोजन के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। चावल के अपने कुछ फायदे हैं, जिससे कोमल त्वचा को प्राप्त कलिया जा सकता है|

– त्वचा विशेषज्ञ का कहना है कि ‘फरमेंटेड चावल के पानी में एंटीऑक्सिडेंट भरपूर मात्रा में पायी जाती हैं, जैसे कि फेरुलिक एसिड, गामा-ओरीज़ानॉल और फाइटिक एसिड। यह त्वचा को हल्का करने में मदद करते हैं।

– चावल का पानी रोज उपयोग करने पर आपकी त्वचा की बनावट में भी सुधार आता है और साथ ही चेहरे के मान्स्पेशितों में मजबूती भी अति है|

– अगर आप नियमित रूप से चावल के पानी का अपने चेहरे पर प्रयोग करती हैं, तो आप वास्तविक में धूप में जली स्किन और धब्बे को मात दे सकती हैं।

संबंधित खबर -