10 फरवरी को पटना में राजद ने बुलाई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लालू यादव भी होंगे शामिल

 10 फरवरी को पटना में राजद ने बुलाई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, लालू यादव भी होंगे शामिल

बिहार की राजधानी पटना में 10 फरवरी को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी शामिल होंगे। इस बैठक में अगले 6-8 महीनों में पार्टी में संगठनात्मक चुनाव और सदस्यता अभियान की शुरुआत होगी। इसका समापन प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के साथ होगा। इसके अलावा बैठक में पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी।

आपको बता दें पार्टी का मूड थोड़ा खराब चल रहा है क्योंकि 15 फरवरी को चारा घोटाला मामले में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव को लेकर फैसला आने वाला है। रांची की विशेष CBI अदालत ने डोरंडा कोषागार से धोखाधड़ी से 139 करोड़ रुपये की निकासी से संबंधित प्रसाद और कई अन्य से जुड़े पांचवें चारा घोटाला मामले में ट्रायल पूरा कर लिया है और अपना फैसला 15 फरवरी के लिए सुरक्षित रख लिया है।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला के 4 मामलों में जमानत मिलने के बाद पिछले साल अप्रैल में जेल से रिहा कर दिया गया था। जिसमें उन्हें सजा सुनाई गई थी और वर्तमान में वह अपनी सबसे बड़ी बेटी और सांसद मीसा भारती के आवास पर नई दिल्ली में रह रहे हैं। वहीं, पार्टी के राज्य प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि संगठनात्मक चुनावों का चारा घोटाला मामले से कोई लेना-देना नहीं है क्योंकि हर 3 साल में पार्टी के अंदर यह प्रक्रिया होती है।

संबंधित खबर -