अग्निपथ योजना के विरोध में तेजस्वी यादव के नेतृत्व RJD ने निकाला राजभवन तक पैदल मार्च, कही ये बात…  

 अग्निपथ योजना के विरोध में तेजस्वी यादव के नेतृत्व RJD ने निकाला राजभवन तक पैदल मार्च, कही ये बात…  

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पटना में राजभवन तक पैदल मार्च निकाला है। इस दौरान RJD के प्रवक्ता और विधायक विरेंद्र भाई ने कहा कि बिहार में डर के कारण अग्निपथ आंदोलन शांत हो गया है। केंद्र सरकार की इस योजना के खिलाफ युवाओं में अब भी नाराजगी है और राजद छात्रों के साथ है।

ये भी पढ़ें Corona Updates : देश में कोरोना संक्रमण के केसों में 24.4 फीसदी की बढ़त, पिछले 24 घंटे में 12,249 नए मामले

पटना में आज बुधवार को RJD नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजभवन तक मार्च निकाला गया है। इसमें पूर्व CM राबड़ी देवी भी मौजूद हैं। RJD ने पूर्व में अपने बयान में कहा कि केंद्र सरकार की बिना सोचे-समझे लाई गई योजनाएं आगे बढ़ने से पहले ही खत्म हो जाती है या फिर उन्हें वापस लेना पड़ता है। तेजस्वी यादव अग्निपथ योजना का मुख्य रूप से विरोध कर रहे हैं। RJD के पैदल मार्च में महागठबंधन में शामिल विधायक और विधान पार्षद मौजूद हैं। हालांकि कांग्रेस ने इस मार्च से दूर है। 

ये भी पढ़ें Breaking News : अफगानिस्तान में भूकंप के तेज झटके, अब तक 255 लोगों की मौत, रिक्टर स्केल पर 6.1 तीव्रता

आपको बता दें सेना में 4 साल के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का बिहार में जमकर विरोध हो रहा है। पिछले एक हफ्ते में राज्यभर में अभ्यर्थियों ने हिंसक प्रदर्शन किए। उपद्रव के चलते सार्वजनिक संपत्ति को बड़ा नुकसान हुआ है। खासकर ट्रेनों और स्टेशनों पर आगजनी और तोड़फोड़ से रेलवे को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

संबंधित खबर -