पटना की सड़कों पर उतरे RJD कार्यकर्ता, राजभवन जाने से पहले पुलिस ने रोका, जानें पूरा मामला

 पटना की सड़कों पर उतरे RJD कार्यकर्ता, राजभवन जाने से पहले पुलिस ने रोका, जानें पूरा मामला

Oplus_131072

नीट परीक्षा पेपर लीक मामला में परीक्षा को रद्द करने की मांग और बिहार में बढ़ते भ्रष्टाचार और अपराध एवं कॉलेज में अनियमितता सहित 7 सूत्री मांगों को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के छात्र इकाई के कार्यकर्ता आज मंगलवार को पटना की सड़कों पर उतरे । काफी संख्या में कार्यकर्ता आरजेडी कार्यालय से निकालकर राजभवन मार्च के लिए रवाना हुए, लेकिन आयकर गोलंबर के पास पुलिस ने उन्हें रोक दिया, जिसके बाद काफी संख्या में जुटे कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और राज भवन जाने देने का आग्रह करते रहे ।

प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने केंद्र और बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए । कार्यकर्ताओं का कहना है कि नीट परीक्षा को केंद्र सरकार अविलंब रद्द करे, इसके साथ ही बिहार में बढ़ते अपराध पर सरकार जवाब दे । साथ ही सभी कॉलेजों में छात्र संघ का चुनाव, स्थाई रूप से कुलपति सहित सात सूत्री मांगों को लेकर आरजेडी के छात्र नेता अड़े रहे । हालांकि छात्र नेता राजभवन नहीं जा सके लेकिन राजद कार्यालय से आयकर गोलंबर तक सैकड़ों छात्र जोरदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए । उनके साथ सुरक्षाकर्मी भी मस्तैद दिखे ।

आपको बता दें आरजेडी छात्र नेता ने कहा कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हमारी ये आंदोलन ऐसे ही जारी रहेगा । हमारी जो नीट परीक्षा रद्द करने की मांग है, भ्रष्टाचार और अपराध पर लगाम लगाने, शिक्षा में सुधार, कॉलेज में अनियमितता दूर करने की मांग पूरी की जाए । ताकि छात्रों का भविष्य बर्बाद ना हो । केंद्र सरकार नीट परीक्षा मामले की जांच में ढिलाई कर रही है, असल लोगों को बचाया जा रहा है । जांच शुरू करने में देरी की गई । हमारी मांग हे कि इस पर निष्पक्ष जांच हो । बता दें कि इससे पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पोस्ट कर बिहार में बढ़ते अपराध पर जोरदार हमला बोला था ।

संबंधित खबर -