रोटरी क्लब ऑफ चाणक्या ने दीदीजी फाउंडेशन संस्कारशाला में पानी की टंकी का किया वितरण

 रोटरी क्लब ऑफ चाणक्या ने दीदीजी फाउंडेशन संस्कारशाला में पानी की टंकी का किया वितरण

पटना : 16 जून सामाजिक संगठन रोटरी क्लब ऑफ चाणक्या ने आज दीदीजी फाउंडेशन संस्कारशाला में पानी की टंकी का वितरण किया। रोटरी चाणक्या क्लब की अध्यक्ष अर्चना जैन के नेतृत्व में क्लब के सदस्य पटना के कुरथौल में फुलझड़ी गार्डन स्थित दीदीजी फांउडेशन के संस्कारशाला पहुंचे, जहां उन्होंने जरूरतमंद लोगों के बीच पानी की टंकी का वितरण किया।

इस अवसर पर दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका, राष्ट्रीय-राजकीय सम्मान से अंलकृत रोटेरियन डा. नम्रता आनंद ने बताया कि गर्मी के मौसम में शरीर को पानी की बहुत आवश्यकता होती है। कम पानी पीने से शरीर में पानी की कमी हो जाती है। जिससे आप अपने आप को कमजोर और थका हुआ भी महसूस करते हैं। इसलिए आपको गर्मी में पानी पीने पर विशेष ध्यान देना होगा, जिससे आप स्वस्थ रहें।पानी की टंकी लगाये जाने से लोगों को शुद्ध पानी पीने को मिल सकेगा। रोटरी चाणाक्या ने शानदार पहल की है और क्लब के सभी सदस्य बधाई के हकदार हैं।

रोटरी क्लब ऑफ चाणाक्या की अध्यक्ष अर्चना जैन ने कहा, शरीर को स्वस्थ रखने के लिए जितना जरूरी पौष्टिक खाना होता है उतना ही जरूरी साफ पानी पीना होता है। पानी हमारे शरीर की मूलभूत जरूरत ही नहीं, बल्कि शरीर में एनर्जी बनाए रखने में भी मदद करता है। जब गर्मी तेज होती है तो शरीर को ज्यादा पानी की जरूरत होती है।पानी कम हो जाने पर लोग डिहाइड्रेशन का शिकार हो जाते हैं और काफी कमजोर हो जाते हैं। पानी सामान्य रूप से इंसान के लिए बेहद जरूरी होता है।गर्मी के दिन में यदि आप कम से कम 8 गिलास पानी पीते हैं तो आपको हीट स्ट्रोक होने की संभावना भी कम हो जाती है और शरीर हाईड्रेटेड भी रहता है।

गर्मी के इस मौसम में लोगों को पानी पीने की समस्या का सामना नहीं करना पड़े इसलिये पानी का टंकी का वितरण किया गया है।इस अवसर पर समाजसेवी मिथिलेश सिंह, मंजू पारीक, रंजीत ठाकुर, आरती देवी, अंजली कुमारी, आरती कुमारी, नेहा कुमारी, रानी देवी, मिनी देवी, निभा देवी, सुषमा कुमारी, अनिता कुमारी, प्रियंका कुमारी, राजनंदनी कुमारी, प्राची प्रियदर्शनी, ऋषिता राज, संजना कुमारी, स्वाति कुमारी, बिट्टू कुमार, अमित कुमार और दीपक कुमार समेत कई लोग उपस्थित थे।

संबंधित खबर -