RRB – NTPC : छात्रों के बिहार बंद को लेकर प्रशासन अलर्ट, संवेदनशील स्थानों पर कड़े इंतजाम

 RRB – NTPC : छात्रों के बिहार बंद को लेकर प्रशासन अलर्ट, संवेदनशील स्थानों पर कड़े इंतजाम

RRB – NTPC परीक्षा को लेकर छात्रों द्वारा आज शुक्रवार को बिहार बंद का आह्वान किया है। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। बिहार के तमाम जिलों के साथ ही रेल पुलिस को भी सुरक्षा के तगड़े इंतजाम करने के आदेश दिए गए हैं। ताकि तोड़फोड़ और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों के साथ सख्ती से निपटा जा सके। ADG विधि-व्यवस्था संजय सिंह ने 40 जिला और 4 रेल पुलिस जिला को छात्रों के बिहार बंद के मद्देनजर अलर्ट पर रहने के आदेश दिए हैं।

इसके अलावा, आपको बता दें संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त बलों की प्रतिनियुक्ति और सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम रखने को कहा है। इस दौरान मजिस्ट्रेट की भी तैनाती रहेगी। क्योंकि बंद के दौरान तोड़फोड़ और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान नहीं पहुंचाया जा सके, इसके लिए अत्यधिक चौकसी बरतने के आदेश सभी जिला व रेल पुलिस को दिए गए हैं।

पिछले चार दिनों से जिस तरह से छात्रों द्वारा स्टेशनों पर हंगामा किया जा रहा है, उसे देखते हुए खासकर महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों के साथ प्रमुख चौक-चौराहों पर भी बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात करने को कहा गया है।अप्रिय घटना की आशंका को लेकर आरपीएफ, सीआईबी व जीआरपी का स्टेशन क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया जा रहा है।

संबंधित खबर -