बिहार में सरकारी स्कूलों के समय में बदलाव को लेकर मचा बवाल, पक्ष – विपक्ष के नेता उठा रहे सवाल

 बिहार में सरकारी स्कूलों के समय में बदलाव को लेकर मचा बवाल, पक्ष – विपक्ष के नेता उठा रहे सवाल

बिहार में एक बार फिर केके पाठक को लेकर सियासत गर्म है । विपक्ष लगातार उन्हें लेकर सरकार पर निशाना साध रहा है । कांग्रेस नेताओं के बाद अब माले विधायक ने भी शनिवार (18 मई) को अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर निशाना साधा है ।

आपको बता दें पालीगंज से माले विधायक संदीप सौरभ ने सरकार पर हमला करते हुए लिखा है कि केके पाठक के आगे सरकार ने घुटने टेक दिए हैं । इस वजह से शिक्षकों और बच्चों को परेशान होना पड़ रहा है । बच्चों के स्वास्थय से खिलवाड़ हो रहा है । विधायक संदीप सौरभ ने पोस्ट में लिखा, “एक सनकी अधिकारी के सामने भाजपा-जदयू सरकार घुटना टेक कर न केवल बिहार के शिक्षकों का अपमान कर रही है बल्कि शिक्षकों और बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन से भी खिलवाड़ कर रही है।”

इससे पहले बिहार विधान परिषद के पांच एमएलसी ने पत्र लिखकर स्कूल के समय में बदलाव के लिए कहा था । ये पत्र शिक्षा मंत्री को लिखा गया था । जिस पर अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है । बल्कि शिक्षा विभाग ने एक पोस्ट जारी कर अनिवार्य शिक्षा के नियम और कानून की जानकारी दे दी । जिससे ये साफ जाहिर हो गया कि विधान पार्षदों की मांग का कोई असर नहीं है । बता दें कि केके पाठक ने बिहार में पड़ रही गर्मी को देखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव कर उसे सुबह 6 बजे से दोपहर 12 तक कर दिया है, जिसे लकेर बिहार में बवाल मचा हुआ है ।

संबंधित खबर -