Russia Ukraine Conflict : यूक्रेन में फंसे छात्रों का दो दल पटना एयरपोर्ट पहुंचा, छात्रों ने बताया जगह जगह बिखरी पड़ी थी लाशें, सांस लेना था मुश्किल

 Russia Ukraine Conflict : यूक्रेन में फंसे छात्रों का दो दल पटना एयरपोर्ट पहुंचा, छात्रों ने बताया जगह जगह बिखरी पड़ी थी लाशें, सांस लेना था मुश्किल

यूक्रेन में रूसी हमले से चारों तरफ दहशत का माहौल है। जंग अभी जारी है। इस बीच वहां फंसे भारतीयों की वापसी का अभियान तेजी से चल रहा है। भारतीय दूतावास की मदद से यूक्रेन में रहने वाले लोगों को वापस लाया जा रहा है। इसके लिए विमान कंपनियां उड़ानें संचालित कर रहीं हैं।आज रविवार की सुबह यूक्रेन में फंसे बिहारी छात्रों का दो दल अलग अलग विमान से पटना एयरपोर्ट पहुँचा।

पटना पहुंचे छात्रों ने बताया कि रास्ते में जगह जगह लाशें बिखरी थी। रूसी सेना की कार्रवाई के बाद नजारा भयावह था। बम बारूद की गंध से हवा में सांस लेना मुश्किल था। छात्रों ने दहशत की अलग अलग कहानी बयां की। घर वापसी पर केंद्र और बिहार सरकार के प्रति छात्रों ने आभार जताया। वहीं, पटना में जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने छात्रों से मुलाकात की और उनकी सहायता की।

जानकारी के अनुसार, स्पाइस जेट की दिल्ली के विमान से 7 छात्र जबकि मुंबई से एयर इंडिया की फ्लाइट से 5 बिहारी छात्र आये हैं। सभी छात्र भारतीय दूतावास की मदद से रोमानिया बॉर्डर पार कर पहले रोमानिया पहुँचे। चेरनवित्सी से रोमानिया की दूरी 40 किमी है। आपको बता दें यूक्रेन में फंसे बिहारियों की सहायता के लिए बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग ने हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल जारी किया है। संबंधित व्यक्ति मोबाइल नंबर/टोल फ्री नंबर या ई-मेल के माध्यम से सहायता प्राप्त कर सकते है।

संबंधित खबर -