पटना यूनिवर्सिटी में एलएलएम और एमएड कार्यक्रम में प्रवेश के लिए दूसरी मेधा सूची जारी, जानें पूरी प्रक्रिया  

 पटना यूनिवर्सिटी में एलएलएम और एमएड कार्यक्रम में प्रवेश के लिए दूसरी मेधा सूची जारी, जानें पूरी प्रक्रिया  

पटना यूनिवर्सिटी में एलएलएम और एमएड कार्यक्रम सत्र-2023-25 में प्रवेश के लिए आवेदकों की दूसरी मेधा सूची जारी कर दी गई है। दूसरी मेधा सूची में एलएलएम कार्यक्रम के 50 सीटें व एमएड कार्यक्रम के 20 सीटों पर नामांकन होना है। आवेदक पटना यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट www.pup.ac.in पर लॉग इन कर मेधा सूची देख सकते हैं।

आपको बता दें चयनित आवेदकों को सबसे पहले विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट से आवंटन पत्र डाउनलोड करना होगा। फिर ऑनलाइन काउंसलिंग शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके बाद भुगतान का प्रिंटआउट, आवेदन पत्र का प्रिंटआउट और प्रासंगिक प्रमाणपत्रों का प्रिंटआउट निकालना होगा। सभी का प्रिन्टआउट को संबंधित स्नातकोत्तर विभाग में जमा करना होगा।

एलएलएम और एमएड कार्यक्रम सत्र-2023-25 में नामांकन के लिए प्रवेश की तिथि 20 और 21 सितंबर तय की गई है। आवेदक को 20 और 21 सितंबर को सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ सुबह 10.30 से शाम 4.30 बजे तक संबधित विभाग में जमा करना होगा। बता दें कि सभी मेधा सूची जारी होने के बाद बची हुई सीटों पर स्पॉट राउन्ड नामांकन लिया जाएगा। जिन छात्रों का नाम मेरिट लिस्ट में नहीं हैं, वो स्पॉट राउंड एडमिशन में भाग ले सकते हैं। इसके लिए यूनिवर्सिटी द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी की जाएगी।

संबंधित खबर -