देश में कोविड के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने वर्चुअली किया 9 राज्यों का दौरा

 देश में कोविड के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने वर्चुअली किया 9 राज्यों का दौरा
COVID 19 spread contained in India: Dr Harsh Vardhan

कोरोना वायरस का प्रकोप अब भी देश पर बना हुआ है। सर्दियो के आने से खतरा बढ़ने की आशंकाएं हैं। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि सर्दियों में कोरोना की दूसरी लहर भी आ सकती है। इसी बीच विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस की स्थित जानने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने लगभग नौ राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों और वरिष्ठ राज्य अधिकारियों से वर्चुअली की|

Children with no corona symptoms may shed virus for weeks: Study

इन सभी राज्यों की हुई समीक्षा
उन्होंने जिन राज्यों की समीक्षा की उनमें आंध्र प्रदेश, असम, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, पंजाब, हरियाणा और केरल शामिल हैं, जिनमें देश की तुलना में कोविड -19 के मामले अधिक हैं। अपने बयान में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, राज्यों के कुछ जिलों में मामलों की संख्या में वृद्धि, सात दिनों के औसत दैनिक औसत मामलों में वृद्धि, परीक्षण में गिरावट, पहले 24, 48 घंटे के भीतर मृत्यु दर में बढ़ोतरी, 72 घंटे के अस्पताल में भर्ती होने के मामले, की रिपोर्ट किए गए है।

सर्दियों के महीनों में तेज़ी से फैलता है वायरस

Praised by Vajpayee, chosen by Modi, Harsh Vardhan will be tested by  coronavirus

सर्दियों की शुरुआत के साथ, अगले कुछ हफ्तों में कोविड -19 की स्थिति खराब होने का खतरा अधिक है,  ठंडी जलवायु वाले देशों में ऐसा देखा गया है कि जैसे-जैसे तापमान गिरता है, वायरस फैलने की दर में काफी वृद्धि होती है।  मंत्री ने कहा कि आने वाली सर्दियों और लंबे त्यौहारों के मौसम में सामूहिक रूप से वायरल बीमारी के खिलाफ सामूहिक रूप से किए गए लाभ को खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा, “हम सभी को पूरे त्यौहारों के मौसम के लिए और अधिक सतर्क रहने की जरूरत है जो दशहरे से शुरू हुई है और अगले साल दिवाली, छठ पूजा, क्रिसमस और फिर मकर संक्रांति पर जारी रहेगी। वायरस भी सर्दियों के महीनों में तेजी से फैलता है।”

PLEASE DO LIKE, COMMENT AND SHARE

STAY TUNED FOR REGULAR NEWS UPDATES

DO VISIT OUR SOCIAL MEDIA HANDLES

FACEBOOK-

https://www.facebook.com/112168940549956/pos

ts/1651984319136

INSTAGRAM-

https://www.instagram.com/p/CGRZXkMhMlx/?igs

hid=1u7b09t0h583n

संबंधित खबर -