गुजरात के भरूत स्थित केमिकल कंपनी में आग लगी, 24 लोग जख्मी हुए

 गुजरात के भरूत स्थित केमिकल कंपनी में आग लगी, 24 लोग जख्मी हुए


गुजरात में मंगलवार को भरूथ झगड़िया के अंतर्गत स्थित केमिकल कंपनी में धमाके के बाद आग लग गयी। केमिकल कंपनी यूपीएल-5 में धमाका बहुत ही तीव्र गति से हुआ। 24 लोग इस धमाके की वजह से जख्मी हो गये। बताया जा रहा है कि केमिकल कंपनी में धमाका रात करीब दो बजे हुआ है। धमाके के बाद आग की चपेट में आने से लोग घायल हो गए है।


आग इतनी भयानक थी कि घटना स्थल पर पहुंची दमकल की गाड़ियों को आग पर काबू पाने में काफी मषक्कत करनी पड़ी। धमाके की आवाज वहां आस पास के इलाकों में काफी दूर तक लोगों को सुनाई दी। लोगों को नींद खुलते ही भूंकप जैसा महसूस हुआ।
लोगों ने कहा कि केमिकल कंपनी में धमाका इतना तीव्र था कि वहां पर पास के घरों की खिड़कियों के षिषे टूट गए। लोग घरों से तुरंत बाहर निकले, इसके बाद केमिकल कंपनी के यूनिट में आग लग गयी। धमाके के कारणों का पता लगाया जा रहा है।


घटना की सूचना मिलने पर आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची। घटना स्थल की जगह पर आग की तेज लपटों व धुंए का गुब्बारा निकल रहा है। घायलों को बड़ोदरा अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
गुजरात में इस केमिकल कंपनी विस्फोट से पहले बीते साल यष श्री रसायन प्राइवेट लिमिटेड में धमाका हुआ था। इस धमाके से 57 घायल व पांच लोगों की मौत हुई थी।

संवाददाता, एबी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -