क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में होगी सुनवाई

 क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में होगी सुनवाई

मुंबई क्रूज ड्रग्स गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज मंगलवार बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। आर्यन खान ने 20 अक्टूबर को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (NDPS) अधिनियम के तहत जमानत के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इससे पहले मामले में दायर की गई याचिका को विशेष अदालत ने खारिज करते हुए आर्यन खान की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी थी।

वही, विशेष अदालत द्वारा 20 अक्टूबर को उसकी याचिका खारिज करने के बाद, वकील सतीश मानेशिंदे की कानूनी टीम ने मुंबई उच्च न्यायालय का रुख किया। इसके बाद अदालत मंगलवार, 26 अक्टूबर को मामले की सुनवाई करने के लिए सहमत हुई। इस मामले में आर्यन के वकील ने पहले कहा था कि, “हमने अदालत से कहा कि मामले की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग से होनी चाहिए, लेकिन न्यायाधीश ने इनकार कर दिया।”

जानकारी के मुताबिक, आर्यन खान की जमानत याचिका क्रमांक 57 पर सूचीबद्ध है। जबकि अरबाज मर्चेंट की जमानत याचिका क्रमांक 64 पर सूचीबद्ध है। इस बीच उच्च न्यायालय में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) आर्यन खान सहित मामले के सभी आरोपियों की जमानत का विरोध करेगा। क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन की जमानत अर्जी को मजिस्ट्रेट अदालत और विशेष NDPS अदालत दोनों द्वारा खारिज करने के बाद आर्यन खान अब 3 सप्ताह से ज्यादा समय से हिरासत में है। इसी दौरान शाहरुख खान 21 अक्टूबर को पहली बार अपने बेटे से मुंबई के आर्थर रोड जेल में मिले थे।

संबंधित खबर -