शिल्पस्मृति स्पार्कलिंग इवेंट्स ने डा. नम्रता आनंद को किया सम्मानित

 शिल्पस्मृति स्पार्कलिंग इवेंट्स ने डा. नम्रता आनंद को किया सम्मानित

नयी दिल्ली, शिल्पस्मृति स्पार्कलिंग इवेंट्स ने जानीमानी समाजसेविका, राजकीय-राष्ट्रीय सम्मान से अंलकृत डा. नम्रता आनंद को सम्मानित किया है। शिल्पस्मृति स्पार्कलिंग इवेंट्स ने हाल ही में नयी दिल्ली के होटल रॉयल प्लाजा में एक भव्य फैशन शो का आयोजन किया था। कार्यक्रम का आयोजन संस्था की डायरेक्टर शिल्पी बहादुर और स्मृति महाजन ने किया जो की जानीमानी मॉडल्स है। इस अवसर पर डा. नम्रता आनंद को स्पेशल गेस्ट के तौर पर आमंत्रित किया गया था। डा: नम्रता आनंद महादेवी वर्मा स्मृति सम्मान से सम्मानित किया गया है, जिसके लिये वह नयी दिल्ली आयी थी। शिल्पी बहादुर ने डा. नम्रता आनंद को सम्मानित किया है।


शिल्पी बहादुर ने बताया कि यह फैशन शो नारीत्व और महिला सशक्तिकरण के विषय पर आधारित था। उन्होंने बताया कि इस शो में हर उम्र और कार्यक्षेत्र की महिलाओं ने अपने हुस्न और अदाओं का जलवा रैंप पर बिखेरा। उन्होंने कहा, आज की महिला ने उस सोच को बदल दिया है कि वह घर और परिवार की ही जिम्मदारी को बेहतर निभा सकती है।आज की महिला पुरुषों के साथ कंधे से कन्धा मिला कर बड़े से बड़े कार्य क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहीं हैं। फिर चाहे काम मजदूरी का हो या अंतरिक्ष में जाने का।


वहीं डा. नम्रता आनंद ने कहा कि महिलाएँ आज अपने कौशल, आत्मविश्वास और शिष्टता के आधार पर दुनिया की किसी भी चुनौती को संभालने में सक्षम हैं। वे आगे आ रहीं हैं और अपने परिवारों, अन्य महिलाओं और समाज के लिए शांति और सकारात्मक सामाजिक परिवर्तन के अग्रदूत के रूप में स्थापित कर रही हैं। उन्होंने कहा, महिलाएँ अपनी योग्यता हर क्षेत्र में साबित कर रही हैं।महिला सशक्तिकरण महिलाओं को वह मजबूती प्रदान करता है, जो उन्हें उनके हक के लिए लड़ने में मदद करता है। हम सभी को महिलाओं का सम्मान करना चाहिए, उन्हें आगे बढ़ने का मौका देना चाहिए। “नारी जब अपने ऊपर थोपी हुई बेड़ियों एवं कड़ियों को तोड़ने लगेगी, तो विश्व की कोई शक्ति उसे नहीं रोक पाएगी।”
गौरतलब है कि दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका राष्ट्रीय-राजकीय सम्मान सेअलंकृत डा.नम्रता आनंद करीब दो दशक से महिला सशक्तीकरण की दिशा में काम कर रही है। डा. नम्रता आनंद महिलाओं को समाज में उचित एवं सम्मानजनक स्थिति पर पहुँचाने के लिए अपनी संस्था के माध्यम से महिला सशक्तिकरण पर आधारित कई कार्यक्रम का आयोजन कर चुकी है।

संबंधित खबर -