शिवसेनाः बीजेपी को अहंकार के चलते बंगाल में हार का सामना करना पड़ा

 शिवसेनाः बीजेपी को अहंकार के चलते बंगाल में हार का सामना करना पड़ा

भारतीय जनता पार्टी को पश्चिम बंगाल के चुनावी नतीजे में हार होने पर शिवसेना ने हमला बोला है। शिवसेना ने कहा कि अहंकार के वजह से पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी को हार का हार मिली है। शिवसेना ने मुखपत्र सामना में कहा है कि बीजेपी महाराष्ट्र राज्य में असहिष्णुता के कारण सत्ता से बाहर हुई है। एनसीपी मंत्री छगन भुजबल पर बीजेपी द्वारा हमला बोलने के बाद शिवसेना की यह टिप्पणी भाजपा के प्रति आई है।
बंगाल के चुनावी नतीजे में टीएमसी पार्टी के मुकाबले भाजपा पिछड़ रही थी, छगन भुजबल भाजपा के पिछड़ने को लेकर तंज कसा था। अब छगन भुजबल के टिप्पणी के उपरांत षिवसेना द्वारा हमला बोला गया है। महाराष्ट्र राज्य में भारतीय जनता पाटी और शिवसेना का साल 2019 विधानसभा चुनाव के उपरांत सीएम पद के चलते रिष्ते बिगड़ गए थे।
महाराष्ट्र में साल 2019 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को षिवसेना अधिक सीटें मिली थी इसलिए सीएम पद पर बीजेपी ने दावा किया था। वहीं सीएम पद पर शिवसेना ने अपना हक जताया था। इसके बाद दोनो पार्टियों का अंत में टकराव होने के उपरांत दोनो पार्टियों अलग हो गई।
इसके बाद एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन कर शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार का गठन किया। बंगाल के विधान सभा चुनावी नतीजों में बीजेपी 77 सीटों पर सीमट गयी जबकि ममता बनर्जी की पार्टी ने 213 सीटों पर जीत हासिल की है।
छगन भुजबल की टिप्पणी का जिक्र करते हुए सामना के संपादकीय में कहा गया कि छगन भुजबल द्वारा सीएम ममता बनर्जी की तारीफ की गई थी इसमें गलत क्या है। इसके बाद षिवसेना ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को अहंकार के कारण बंगला में पराजय का सामना करना पड़ा है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -