दिवाली -छठ पर टिकटों की किल्लत,भारतीय रेलवे ने 32 और नई स्पेशल ट्रेनों के संचालान का किया ऐलान 

 दिवाली -छठ पर टिकटों की किल्लत,भारतीय रेलवे  ने 32 और नई स्पेशल ट्रेनों के संचालान का किया ऐलान 

दिवाली और छठ का त्योहार पर घर आने के लिए टिकटों की किल्लत को देख भारतीय रेलवे भी पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है। त्योहारी सीजन में चल रही 179 ट्रेनों के अलावा रेलवे ने मंगलवार को 32 और ट्रेनें चलाने का फैसला लिया। अब 32 नई ट्रेनों के संचालन के साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों से कुल 211 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया गया है।

आपको बता दें रेलवे द्वारा यह फैसला त्योहारी सीजन में अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। यह दिवाली और फिर उसके बाद छठ पूजा तक 211 स्पेशल ट्रेनें 2561 चलेंगी। इन ट्रेनों के जरिए दरभंगा, आजमगढ़, सहरसा, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, फिरोजपुर, पटना, कटिहार और अमृतसर आदि जैसे रेलवे मार्गों पर देश भर के प्रमुख स्थलों को जोड़ा जाएगा।ताकि यहां पहुंचने वाले यात्रियों को किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा।

भारतीय रेलवे द्वारा हाल में एक बयान में कहा गया था कि त्योहारी सीजन में यात्रियों की सुविधा और भीड़ को कंट्रोल करने के उपाय किए जा रहे हैं। स्पेशल ट्रेनों के संचालन के दौरान हर तरह की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी – जैसे सीटों की उपलब्धता, सीटों के लिए अधिक किराया, दलालों की गतिविधियों पर पूरी नजर से नजर रखी जा रही है। अगर किसी कारण से कन्फर्म टिकट का इस्तेमाल नहीं हो पाता है तो कोई अन्य व्यक्ति उस टिकट पर यात्रा कर सकता है। 

संबंधित खबर -