सलूजा गोल्ड और वन विभाग के सहयोग से सामाजिक कार्यकर्ता, पर्यावरण बचाव अभियान के तहत लगा रहे हैं वृक्ष!

 सलूजा गोल्ड और वन विभाग के सहयोग से सामाजिक कार्यकर्ता, पर्यावरण बचाव अभियान के तहत लगा रहे हैं वृक्ष!

गिरिडीह-: पर्यावरण बचाव अभियान के अंतर्गत दिनों से शास्त्रीनगर बनखंजो उसरी नदी के तट पर राम जी यादव व रमेश यादव अपनी टीम के साथ लगभग 10 पेड़ लगवाए हैं वहीं गिरिडीह विधानसभा प्रभारी राजेश सिन्हा ने भी इस पर्यावरण को बचाने में इन सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ अपनी सहभागिता दी है।

श्री सिन्हा ने बताया कि कई सालों से इस पर्यावरण बचाव अभियान में कई प्रतिनिधि अलग- अलग तरीके से लगे है बिच बिच में तट पर पूजा पाठ भी देखा गया है किंतु ठोस कार्यवाई नहीं कि जाती है साथ ही नदी किनारे अतिक्रमण भी बड़ा मामला है सरकारी विभाग साइलेंट जॉन में है जबकि इस बार की टीम ने सलूजा गोल्ड और वन विभाग के सहयोग से उसरी के तट पर बहाव के कारण तट की कटाई को रोकने के लिए छायादार पेड़ लगा रहे है।

इधर सामाजिक कार्यकर्ता राम जी और रमेश यादव ने कहा कि फ़िलहाल 100 पेड़ का लक्ष्य है और भविष्य में प्रशासन के सहयोग से और कई सामाजिक सहयोग की मदद से और भी पेड़ लगेंगे। वहीं दोनो सामाजिक कार्यकर्ता व इनके टीम के द्वारा इस तरह पर्यावरण के विषय पर कार्य करने पर जिला में चर्चा का विषय बन रहा है। आज के इस कार्यक्रम में अमित यादव, योगेश मरिक, प्रिंस कुमार, संजय सिंह, राजन डीजे, बिजय यादव, प्रेम यादव आदि शामिल थे।

संबंधित खबर -