Solar Street Light Yojana: बिहार सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब गांव के रास्ते और महत्वपूर्ण स्थान सोलर लाइट से होंगे रोशन

 Solar Street Light Yojana: बिहार सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब गांव के रास्ते और महत्वपूर्ण स्थान सोलर लाइट से होंगे रोशन

Bihar Mukhyamantri Gramin Solar Street Light Yojana: बिहार सरकार के महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना-2 के तहत अब राज्य के गांवों के रास्ते और महत्वपूर्ण स्थान सोलर लाइट से रोशन होंगे और इस योजना का क्रियान्वयन इस वर्ष 15 अप्रैल से शुरू होगा। बिहार सरकार नीतीश कुमार ने आज गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘मुख्यमंत्री 7 निश्चय योजना-2’ के अंतर्गत ‘मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट योजना’ की प्रगति की समीक्षा बैठक की।

इस बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट योजना का क्रियान्वयन 15 अप्रैल से शुरू करें। इसकी शुरुआत होने से गांवों के रास्ते और महत्वपूर्ण स्थान सोलर लाइट से रोशन होंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि शाम से सुबह तक सोलर स्ट्रीट लाइट जलेगी, इससे गांवों की तस्वीर बदलेगी और लोग बहुत प्रसन्न होंगे।

आपको बता दें, नीतीश कुमार ने कहा मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट योजना को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। प्रायोगिक तौर पर विभाग इसे सभी जिलों के कम से कम एक-एक पंचायत में शुरू कराएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सोलर स्ट्रीट लाइट लगाने के साथ-साथ उसके रख-रखाव और सतत निगरानी की बेहतर व्यवस्था हो। हमलोगों का उद्देश्य है कि सोलर स्ट्रीट लाइट के माध्यम से लोगों को लगातार लाभ मिलता रहे।

संबंधित खबर -