कोरोना के नए वेरियंट से हड़कंप, दूसरे देशों से भारत लौटे बिहार के 281 लोगों की तलाश शुरू

 कोरोना के नए वेरियंट से हड़कंप, दूसरे देशों से भारत लौटे बिहार के 281 लोगों की तलाश शुरू

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वेरिएंट मिलने के बाद विदेशों से भारत लौटे बिहार के 281 लोगों की तलाश शुरू हो गई है। भारत सरकार ने बिहार सरकार को पत्र भेजकर विदेश से आने वाले सभी लोगों की पुन: कोरोना जांच कराने को आदेश दिया है। ये सभी व्यक्ति 26 नवंबर को विदेश से लौटे हैं। भारत सरकार का पत्र मिलने के बाद मुख्य सचिव से लेकर पुलिस महानिदेशक तक को अलर्ट किया गया है। बता दें स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के सिविल सर्जन को विदेश से आने वाले सभी लोगों की सूची व पासपोर्ट नबंर के साथ उपलब्ध करायी है और निर्देश दिया है कि इनकी तलाश कर RTPCR जांच करें।

जानकारी के अनुसार, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने बीते दिन शनिवार को बताया कि विदेश से आने वाले सभी लोगों की कोरोना के नए वेरियंट की पहचान को लेकर RTPCR जांच करायी जाएगी। इनमें कोरोना संक्रमित पाए जाने वाले लोगों की जीनोम सिक्वेंसिंग भी करायी जाएगी ताकि कोरोना के नये वेरिएंट की पहचान की जा सके।वही, विदेश से आने वाले लोगों की सूची में स्वास्थ्य विभाग की पटना प्रमंडल की क्षेत्रीय अपर निदेशक डॉ. निहारिका शरण का नाम व पासपोर्ट नंबर भी शामिल है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, आपको बता दें कि बिहार में विदेश से आने वाले लोग कोरोना संक्रमण के जांच टीम के सामने जांच कराने से इनकार कर रहे हैं। विभाग की टीम उनके घर पहुंच रही है और सेंट्रल से आई सूची का हवाला देकर जांच की बात कर रही है। लेकिन वे जांच नहीं करा रहे हैं। ऐसे में इन लोगों की मनमानी परेशानी खड़ी कर सकती है। जांच नहीं कराने वालों पर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।जानकारी के अनुसार विदेश से आने वाले लोगों ने कोरोना नियमों का पालन भी नहीं किया है। वे लगातार लोगों से मिल रहे हैं।

संबंधित खबर -