आंसर पेपर देखने के बाद पटना सिटी में भड़के छात्र,कहा हमारे भविष्य के साथ स्कूल ने किया खिलबाड़

 आंसर पेपर देखने के बाद पटना सिटी में भड़के छात्र,कहा हमारे भविष्य के साथ स्कूल ने किया खिलबाड़

 

CBSE परीक्षा के परिणामों ने जहाँ एक तरफ कई लोगों को खुश किया है तो कई छात्रों के जीवन से खिलवाड़ भी हो गया है. छात्रों को मिले असमान अंकों और बेतरतीब परीक्षा पात्र जांच प्रणाली की वजह से उनका जीवन अंधकारमय हो चुका है. छात्रों ने अपने आंसर सीट निकलवाये है, दिखाया भी है कि कैसे उन्होंने सबके आंसर लिखे है लेकिन उके मार्क्स काट लिए गए है. छात्रों का सीधा आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने छात्रों से पैसे मांगे है और ना देने वालो के साथ खिलवाड़ किया गया है, उनके नंबर जान बुझ कर कम किये गए है. वैशाली पटना और कई अन्य जिलों में छात्रों की नाराजगी देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें: 41 साल बाद सपना हुआ साकार, ओलंपिक में भारत का परचम बुलंद

पटनासिटी के दिदारगंज में निजी स्कूल की है जहां के लगभग पच्चासो छात्र छात्रा को आज आंसर पेपर दिखाया गया जिसको देख सभी छात्रों का पारा आसमान पर चढ़ गया। छात्राओं का आरोप है कि जो आंसर पेपर हमे दिखलाया गया था उसमे दिए गए नम्बर को ओवर राइटिंग कर कम नम्बर दिया गया है। लगभग सभी छात्रों के आंसर पेपर के साथ ऐसा ही किया गया है। छात्रों का कहना है कि स्कूल की गलती की कारण हमलोगों का भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है सभी छात्र का यही कहना है की इसी स्कूल के जो शिक्षक हैं उनके बच्चों का मार्क्स काफी हाई आया है और हम लोग का मार्क्स काफी कम आया है ।

बच्चों ने कल आरोप लगाते हुए यह भी कहा था कि स्कूल प्रबंधन के तरफ से ₹5000 का रकम की मांग की गई थी जिसमें कहा गया कि अगर पैसा देते है तो नम्बर अच्छा आएगा। बावजूद पैसे देने के बाद भी सभी छात्रों का मार्क्स उम्मीद से कम है इसलिए आज भी छात्रों ने स्कूल प्रबंधक के आगे अपने गुस्से जा इज़हार किया। हालांकि जब स्कूल प्रबंधन से इस विषय पर बात की गई तब उन्होंने बड़ी सफाई से अपनी गलतियों का ठीकरा CBSE बोर्ड पर थोप दिया.

संबंधित खबर -