सुपौल : अप्रैल से महंगा होगा नेशनल हाईवे का सफर, NHAI ने की टोल टैक्स में 10 से 65 रूपये तक की बढ़ोतरी

 सुपौल : अप्रैल से महंगा होगा नेशनल हाईवे का सफर, NHAI ने की टोल टैक्स में 10 से 65 रूपये तक की बढ़ोतरी

बिहार में सुपौल जिले के नेशनल हाईवे का सफर 1 अप्रैल से महंगा हो जाएगा। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) टोल टैक्स में 10 से 65 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। विभाग ने हल्के वाहनों पर एक तरफ के लिए प्रति वाहन 10 रुपये और कमर्शियल में 65 रुपये तक बढ़ोतरी की है। NHAI नये वित्तीय वर्ष में टोल टैक्स में बदलाव आया है। जिसके कारण जिले से गुजरने वाले NH 57 पर आना-जाना एक अप्रैल से महंगा हो जायेगा।

NHAI परियोजना के निदेशक ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2022-23 नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। कार और जीप के टोल टैक्स में 10 रुपये का वृद्धि किया गया है। सबसे अधिक बढ़ोतरी ओवरसाइज वाहन के टोल में की गई है। एक तरफ के टोल में 65 रुपये की वृद्धि की गई। बता दें कि NHAI NH 57 पर आसनपुर कुपहा टोल प्लाजा पर वसूली करता है। इससे पहले वित्तीय वर्ष 2021-22 में भी 5 से 25 रुपये तक टोल टैक्स बढ़ाया गया था।

वहीं, आसनपुर कुपहा टोल मैनेजर संजय झा ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2022-23 का नोटिफिकेशन जारी किया कर दिया गया है। सबसे अधिक बढ़ोतरी ओवरसाइज वाहन के टोल में की गई है। इनमें एक तरफ के टोल में 65 और दोनों ओर के टोल में 130 रुपये बढ़ाई गई है। उन्होंने बताया कि नई दर 31 मार्च की रात 12 बजे के बाद से ही हो जाएगी। इसके लिए टोल प्लाजा पर वाहनों के शुल्क का नया रेट चार्ट मिलते ही लगा दिया जाएगा।

संबंधित खबर -